24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रामीण इलाकों में चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ी

लोकसभा चुनाव को लेकर ग्रामीण इलाकों में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गयी है.

बेतला. लोकसभा चुनाव को लेकर ग्रामीण इलाकों में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गयी है. 20 मई को पांचवें चरण में होनेवाले मतदान को लेकर चतरा लोकसभा के लिए प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया चल रही है, इसलिए अभी तक कौन और कितने उम्मीदवार मैदान में हैं, इसका अंदाजा नहीं हो पा रहा है. तीन मई को नामांकन की अंतिम तिथि है. वहीं चार मई से स्क्रूटनी तथा छह मई को नाम वापस लेने की तिथि के बाद प्रत्याशियों का चेहरा स्पष्ट हो जायेगा. भाजपा प्रत्याशी कालीचरण सिंह और महागठबंधन के प्रत्याशी केएन त्रिपाठी के नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गयी है. नामांकन की प्रक्रिया पूरा होने के साथ ही उम्मीदवारों की भाग-दौड़ भी बढ़ जायेगी. इधर, मतदाता चौक- चौराहाें, चौपाल, चाय की दुकान व सार्वजनिक स्थलों पर राजनीतिक समीकरण बनाने में मशगूल हैं. चार मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पलामू में जनसभा है. प्रधानमंत्री की सभा की खबर ने राजनीतिक सरगर्मी को और बढ़ा दिया है.

मतदाताओं को जागरूक करने का काम जारी : जिला प्रशासन द्वारा जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गरिमा सिंह बेतला के कुटमू चौक पर अधिक-से-अधिक मतदान करने के लिए मतदाताओं को शपथ दिला चुकीं हैं. उपायुक्त के निर्देश पर बरवाडीह बीडीओ रेशमी रेखा मिंंज द्वारा भी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. लातेहार एसपी के निर्देश पर प्रशिक्षु आइपीएस ललित मीणा द्वारा भी मतदाताओं को जागरूक करने का काम किया जा रहा है.

मनिका विधानसभा क्षेत्र के केचकी है बूथ नंबर एक:

चतरा लोकसभा के अंतर्गत मनिका विधानसभा क्षेत्र में आनेवाले बरवाडीह प्रखंड के केचकी बूथ नंबर एक है. यहां से मतों की गिनती का कार्य शुरू होता है. यहां का मतदान केंद्र मिडिल स्कूल में बनाया गया है. मिडिल स्कूल पूर्वी मतदान केंद्र में 1008 मतदाता है जबकि पश्चिमी मतदान केंद्र में 1017 हैं. बरवाडीह प्रखंड का महत्वपूर्ण इलाका बेतला, पोखरी, केचकी पंचायत में कुल 15367 मतदाता है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें