25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले में अवैध खनन न हो, इसे सुनिश्चित करें : डीसी

जिले में अवैध खनन की रोकथाम को लेकर बुधवार को समाहरणालय में उपायुक्त गरिमा सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक हुई.

लातेहार. जिले में अवैध खनन की रोकथाम को लेकर बुधवार को समाहरणालय में उपायुक्त गरिमा सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक हुई. मौके पर उपायुक्त ने प्रभारी जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार को निर्देश दिया कि जिले में अवैध खनन, भंडारण व परिवहन नहीं हो, इसे सुनिश्चित करें. वहीं जिला खनन पदाधिकारी ने बताया गया कि अप्रैल माह से 24 जून तक खनिजों के अवैध उत्खनन, परिवहन, भण्डारण के मामलों में 21 वाहनों को जब्त कर 16 प्राथमिकी दर्ज की गयी है. साथ ही 152.35 लाख रुपया जुर्माना वसूला गया है. उपायुक्त ने जिले में अवैध खनन, भंडारण व परिवहन रोकने को लेकर सीओ व थाना प्रभारियों को संयुक्त रूप से औचक छापामारी करने तथा इसमें संलग्न व्यक्तियों पर कार्रवाई करने निर्देश दिया. साथ ही सीसीएल सहित सभी एजेंसियों के प्रतिनिधियों को उनके क्षेत्र में कहीं पर भी अवैध खनन नहीं होने देना सुनिश्चित करने की बात कही. उपायुक्त ने तुबेद कोल परियोजना को माइनिंग प्लान के अनुरूप लाइटिंग व सीसीटीवी कैमरा स्थापित से संबंधित प्रतिवेदन खनन कार्यालय को अब तक उपलब्ध नहीं कराने पर शोकॉज करने का निर्देश दिया. बैठक में डीएफओ रौशन कुमार, अपर समाहर्ता रामा रविदास, लातेहार अनुमंडल पदाधिकारी कौशल कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार, सभी सीओ, थाना प्रभारी के अलावा कोल कंपनियों के पदाधिकारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें