1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. collision between wagon and trolley in barkakana barwadih railway section 3 workers died many injured smj

बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड में हादसा, वैगन और ट्रॉली के बीच टक्कर में 3 रेलकर्मी की मौत, कई घायल

बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड पर ट्रॉली और वैगन के बीच सीधी टक्कर में 3 रेलकर्मियों की मौत हो गयी, वहीं कई घायल हो गये. हादसा निंद्रा और मैक्लुस्कीगंज रेलवे स्टेशन के बीच हुआ है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड में ट्रॉली और टावर वैगन के बीच हुई थी टक्कर.
Jharkhand news: बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड में ट्रॉली और टावर वैगन के बीच हुई थी टक्कर.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: बरकाकाना- बरवाडीह रेलखंड स्थित निंद्रा और मैक्लुस्कीगंज रेलवे स्टेशन के बीच ट्रॉली और टावर वैगन में टक्कर होने से 3 रेलकर्मियों की मौत हो गयी, जबकि उस पर सवार अन्य लोगों को चोटें भी लगी है. इस हादसे में दो रेलकर्मी की मौत घटनास्थल पर हो गयी, जबकि एक रेलकर्मी की मौत इलाज के दौरान चंदवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हो गयी. वहीं, घायलों को इलाज चंदवा CHC में चल रहा है.

घटना के संबंध में बताया गया कि निंद्रा और मैक्लुस्कीगंज रेलवे स्टेशन के समीप पोल संख्या 168/ 5 के पास ट्रॉली एवं टावर वैगन टीआरडी की टक्कर हुई. इसमें तीन रेलकर्मी की मौत हो गई, जबकि उस पर सवार अन्य को चोटें लगी है. इस दुर्घटना में प्रिंस कुमार (कनीय अभियंता, यूएसएफडी, डालटेनगंज), निरंजन कुमार (ट्रैक मेंटेनर, ग्राम हिलसा, बिहार) और राजमुनी सिंह (पिता नानक सिंह, निंदिर, लातेहार) की मौत हो गयी. इस ट्रॉली में कुल 8 लोग सवार थे.

बताया गया कि लाइन ब्लाक से लेकर मैकलुस्कीगंज और निंद्रा के बीच अप लाइन पर काम हो रहा था. मंगलवार की दोपहर बाद ट्रॉली निंद्रा से टोरी स्टेशन की ओर आ रही थी जबकि टावर वैगन निरीक्षण के लिए जा रही थी. इसी दौरान दोनों में आमने-सामने की टक्कर हो गयी.

इस हादसे के संबंध में टोरी स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि मैक्लुस्कीगंज और निंद्रा स्टेशन के बीच अप लाइन पर ब्लॉक को लेकर काम हो रहा था. इसी क्रम में टोरी की ओर आने के लिए ट्रॉली चली थी. इसी बीच कार्य निरीक्षण के लिए टावर वैगन भी उसी लाइन पर चली गयी जिस कारण यह हादसा हुआ. इस घटना में 3 लोगों की मौत हुई है. वहीं, घायलों का इलाज जारी है.

रिपोर्ट : सुमित, चंदवा, लातेहार.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें