28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लातेहार : आरक्षण समाप्त करने की साजिश कर रही है भाजपा : हेमंत सोरेन

लातेहार/रांची : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि पूरे देश में आदिवासियों और पिछड़ों का शोषण हो रहा है. उनकी जमीनों को हड़पने की साजिश की जा रही है. भाजपा के दिल में आदिवासियों के खिलाफ जहर भरा है. आदिवासियों का आरक्षण समाप्त करने की बात हो रही है. […]

लातेहार/रांची : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि पूरे देश में आदिवासियों और पिछड़ों का शोषण हो रहा है. उनकी जमीनों को हड़पने की साजिश की जा रही है.
भाजपा के दिल में आदिवासियों के खिलाफ जहर भरा है. आदिवासियों का आरक्षण समाप्त करने की बात हो रही है. झारखंड के कई जिलों में आरक्षण समाप्त कर दिया गया है. अगर झामुमो सरकार में आया, तो हर जिले में 27 प्रतिशत आरक्षण लागू किया जायेगा. श्री सोरेन गुरुवार को लातेहार जिला स्टेडियम में बदलाव यात्रा कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.
उन्होंने मुख्यमंत्री रघुवर दास को प्रवासी मुख्यमंत्री की संज्ञा देते हुए कहा कि राज्य में विकास के नाम पर कुछ भी नहीं हुआ है. लोग हताश और निराश हैं. इसलिए झामुमो ने बदलाव यात्रा निकाली है. आज गांव के किसानों की हालत ठीक नहीं है. भाजपा सरकार ने पूरे देश व प्रदेश का बंटाधार कर दिया है.
श्री सोरेन ने कहा कि स्वच्छता के नाम पर गांव-गांव में शौचालयों का निर्माण कराया, लेकिन शौचालयों में पानी नहीं है. जब गांव में पीने के लिए पानी नहीं है, तो शौचालयों के लिए पानी कहां से आयेगा. उन्होंने कहा कि बिना घूस लिए प्रधानमंत्री आवास नहीं मिलता है और मिलता भी है तो बिना कर्ज लिए पूरा नहीं होता है. उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार आयेगी तो तीन लाख रुपये का आवास बनायेंगे, जिसमें सबके रहने के लिए अलग-अलग कमरे होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें