27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

…तो क्या क्रशर विवाद में कोडरमा जिला कांग्रेस अध्यक्ष शंकर यादव की चली गयी जान?

चौपारण : कोडरमा जिला कांग्रेस अध्यक्ष शंकर यादव हत्याकांड में एक नया मोड़ आ गया है. नयी जानकारी के अनुसार, हत्या के मुख्य आरोपी आैर शंकर यादव के बीच बीते एक दशक से क्रशर को लेकर विवाद चल रहा था. चौपारण थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी चौपारण प्रखंड के […]

चौपारण : कोडरमा जिला कांग्रेस अध्यक्ष शंकर यादव हत्याकांड में एक नया मोड़ आ गया है. नयी जानकारी के अनुसार, हत्या के मुख्य आरोपी आैर शंकर यादव के बीच बीते एक दशक से क्रशर को लेकर विवाद चल रहा था. चौपारण थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी चौपारण प्रखंड के गाेविंदपुर पंचायत स्थित भटबिगहा निवासी मुनेश यादव, उसके पिता नाथो यादव आैर छोटे भार्इ पवन यादव ने अक्टूबर, 2017 को भी शंकर यादव पर जानलेवा हमला किया था. इस मामले में मुनेश यादव के पिता नाथो यादव अब भी जेल में बंद हैं. हालांकि, शंकर यादव की हत्या के बाद चौपारण थाना पुलिस ने फरार चल रहे मुख्य आरोपी मुनेश यादव को गिरफ्तार करने के लिए मुहिम चलाने के साथ उसके घर पर कुर्की-जब्ती भी की है.

इसे भी पढ़ेंः कोडरमा : स्कार्पियो को बम से उड़ाया, कांग्रेस जिला अध्यक्ष शंकर यादव समेत दो की मौत

हालांकि, कहा यह भी जा रहा है कि कांग्रेस के जिला अध्यक्ष की हत्या की वारदात को अंजाम देने के पहले उन पर किये गये जानलेवा हमले के मामले में भी पुलिस ने मुनेश यादव की तलाश में कर्इ स्थानों पर दबिश देने के साथ ही छापेमारी अभियान भी चलाया था. मुनेश जानलेवा हमला करने के बाद से ही फरार चल रहा है. पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद वह उसकी पकड़ से बाहर ही था.

मुनेश आैर शंकर में 10 साल से क्रशर को लेकर जारी था विवाद

स्थानीय निवासियों के अनुसार, झुमरी तिलैया निवासी शंकर यादव आैर भटबिगहा निवासी नाथो यादव के बीच पिछले 10 साल से क्रेशर को लेकर आपसी विवाद चल रहा था. इस मामले को लेकर शंकर आैर नाथो के परिजनों के बीच कई बार खूनी संघर्ष भी हो चुका है. इसी रंजिश में अक्टूबर, 2017 पहले भी शंकर यादव को गोली मारकर जानलेवा हमला किया गया था. घटना में घायल शंकर 15 दिनों तक जीवन और मौत के रांची के मेडिका अस्पताल में भरती रहा. उसके बाद मौत के मुंह से निकले शंकर यादव घर लौट कर अपने काम में व्यस्त हो गये थे. इसी क्रम में शंकर यादव मंगलवार को अपने क्रेशर से लौट रहे थे. रास्ते में ही बम धमाका करके उनकी गाड़ी को उड़ा दिया गया.

पुलिस कर रही है कैंप

बम धमाके में कोडरमा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शंकर यादव की हत्या की घटना के बाद कोडरमा आैर हजारीबाग पुलिस ढाब थाम के पूरे क्षेत्र में कैंप कर रही है. पुलिस ने मुख्य आरोपी मुनेश यादव के घर को कुर्की के बाद सारे सामान को जब्त करके थाने में रख दिया है.

पत्नी ने दर्ज करायी नामजद प्राथमिकी

शंकर यादव व एक अन्य व्यक्ति की हत्या करने के मामले में मृतक शंकर यादव की पत्नी हेमलता यादव ने चंदवारा थाना में मामला दर्ज कराया है. थाना कांड संख्या 16/18 में घटना को अंजाम देने का आरोप अशोक यादव, विजय यादव, शंकर यादव, मुनेश यादव, जीवलाल यादव के साथ ही अन्य अज्ञात लोगों पर लगाया गया है.

हेमलता के अनुसार, घटना के दिन उनके पति पत्थर खदान गये थे. इसी दौरान पत्थर खदान के जमीन को लेकर पुरानी रंजिश के तहत लोगों ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया. इन्हीं आरोपियों में से कुछ ने अक्टूबर, 2017 में शंकर यादव पर जानलेवा हमला किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें