1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. kodarma
  5. there was no travel history two relatives of medicine shopkeeper also turned corona positive in koderma jharkhand

नहीं थी ट्रैवेल हिस्ट्री, दवा दुकानदार निकला था कोरोना पॉजिटिव, अब दो रिश्तेदार भी कोरोना संक्रमित

By Panchayatnama
Updated Date
कोडरमा में कोरोना संक्रमित निकले दवा दुकानदार की नहीं थी ट्रैवेल हिस्ट्री, अब दो रिश्तेदार भी संक्रमित
कोडरमा में कोरोना संक्रमित निकले दवा दुकानदार की नहीं थी ट्रैवेल हिस्ट्री, अब दो रिश्तेदार भी संक्रमित
twitter

कोडरमा बाजार : कोडरमा (koderma) जिले में कोरोना संक्रमण की चेन बढ़ती जा रही है. बीते दिनों बिना ट्रैवल हिस्ट्री (no travel history) के कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाये गये डोमचांच ढाब रोड निवासी दवा दुकानदार के दो रिश्तेदारों को भी कोरोना के संक्रमण (corornavirus infection) ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है. दवा दुकानदार के हाइ रिस्क कॉन्टैक्ट में आये कुल 25 लोगों में आठ की जांच पिछले दो दिनों के अंदर हुई, जिसमें दो बुजुर्गों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई.

दोनों बुजुर्ग निकले कोरोना पॉजिटिव

कोरोना पॉजिटिव मिले लोगों में एक 90 वर्ष का पुरुष और 82 वर्ष की महिला शामिल हैं. ये दोनों पति-पत्नी हैं. ये दवा दुकानदार के फुआ-फूफा बताये जाते हैं. इन दोनों के संक्रमित होने की पुष्टि के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. चूंकि दोनों काफी बुजुर्ग हैं और कोरोना का संक्रमण का अधिक असर बुजुर्गों पर पड़ता है. इसके साथ ही दोनों को पहले से अन्य बीमारी हैं. ऐसे में एहतियात के तौर पर दोनों बुजुर्ग महिला-पुरुष को रिम्स रांची रेफर किया गया है.

कंटेनमेंट जोन बनाकर सील

इन दोनों कोरोना पॉजिटिव बुजुर्गों की देखभाल रिम्स के कोविड सेंटर में हो, इसके लिए दवा दुकानदार को भी विशेष कोविड अस्पताल होली फैमिली से रिम्स शिफ्ट कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें, तो तीनों को सांस लेने में परेशानी थी, इसलिए तीनों को रिम्स भेजा गया है. दवा दुकानदार के पॉजिटिव पाये जाने के बाद डोमचांच के मुख्य बाजार को कंटेनमेंट जोन बनाते हुए सील कर दिया गया है.

72 लोगों की हुई स्क्रीनिंग

सदर अस्पताल समेत विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात डॉक्टरों ने 72 लोगों की स्क्रीनिंग मंगलवार को की है. सभी को कोरेंटिन में रहने व इस दौरान किसी से भी नहीं मिलने की सख्त हिदायत दी गयी. सदर अस्पताल के फ्लू कॉर्नर में 51, जयनगर में 15 व डोमचांच रेफरल अस्पताल में छह लोगों की स्क्रीनिंग हुई. एसीएमओ डॉ एबी प्रसाद ने बताया कि सदर अस्पताल के कोविड सेंटर में कोरोना वायरस की जांच को लेकर 18 लोगों का स्वाब सैंपल लेकर जांच के लिए रांची भेजा गया है, जबकि ट्रूनेट से हुई जांच में 32 अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें