35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Khunti Crime News: खूंटी से PLFI के 3 उग्रवादी गिरफ्तार, मुरहू मोबाइल लूट कांड में थे शामिल

खूंटी जिले में पुलिस ने PLFI के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. ये लोग एरिया कमांडर लंबू के लिए काम करते थे. सभी के खिलाफ अलग-अलग थानों में केस दर्ज हैं.

Khunti Crime News| खूंटी, चंदन कुमार : खूंटी जिले की पुलिस ने 3 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. तीनों उग्रवादी पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के सदस्य हैं. इन्हें मुरहू थाना क्षेत्र के गुल्लू साप्ताहिक बाजार से पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पीएलएफआई कमांडर लंबू के लिए करते थे काम

गिरफ्तार उग्रवादियों में बालो महराटोली निवासी शंकर गोप, घाघरा बनटोली निवासी अजीत स्वांसी उर्फ मुन्ना स्वांसी और भुरसू निवासी सुनील नायक शामिल हैं. ये सभी उग्रवादी पीएलएफआई के एरिया कमांडर लंबू उर्फ राड़ूंग बोदरा उर्फ टीरा बोदरा के दस्ते के सदस्य हैं.

गुल्लू साप्ताहिक बाजार से हुई PLFI उग्रवादियों की गिरफ्तारी

एसडीपीओ वरुण रजक ने शुक्रवार (5 अप्रैल) को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि सूचना मिली थी कि पीएलएफआई के सदस्य लेवी का पैसा वसूलने के लिए गुल्लू साप्ताहिक बाजार आने वाले हैं. सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर तीनों उग्रवादियों को गिरफ्तार किया.

पीएलएफआई के लिए करते थे काम

इन तीनों की जब तलाशी ली गई, तो इनके पास से एक देसी कट्टा, 5 कारतूस, पीएलएफआई के छह पर्चे, एक डायरी और लेवी के 15,700 रुपए बरामद हुए. एसडीपीओ ने बताया कि पूछताछ में तीनों उग्रवादियों ने बताया कि वे पीएलएफआई के एरिया कमांडर लंबू के कहने पर लेवी वसूलने, संगठन का प्रचार-प्रसार करने, पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) का नेटवर्क बढ़ाने और संगठन के नाम का दहशत फैलाने का काम करते थे.

Also Read : PLFI के छह सदस्य हथियार के साथ गिरफ्तार, खूंटी में बड़ी घटना को देने जा रहे थे अंजाम

29 मार्च को मोबाइल लूट कांड में शामिल थे तीनों उग्रवादी

एसडीपीओ ने यह भी बताया कि 29 मार्च को गुल्लू बाजार में हथियार का भय दिखाकर व्यापारियों से इन्हीं लोगों ने मोबाइल लूटे थे. इन उग्रवादियों की गिरफ्तारी में एसडीपीओ वरुण रजक, पुलिस निरीक्षक किशुन दास, मुरहू थाना प्रभारी नायल गोडविन केरकेट्टा, पुलिस अवर निरीक्षक मनीदीप और सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

अलग-अलग थानों में पहले से दर्ज हैं आपराधिक मामले

पुलिस गिरफ्त में आये तीनों उग्रवादियों के खिलाफ विभिन्न थाना में पहले से कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. एसडीपीओ वरुण रजक ने बताया कि शंकर गोप के खिलाफ मुरहू, रनिया, तोरपा और खूंटी थाना में 16 मामले दर्ज हैं. इसमें हत्या सहित कई गंभीर मामले शामिल हैं.

Also Read : पीएलएफआइ उग्रवादी गिरफ्तार, क्रशर संचालक से रंगदारी नहीं मिलने पर की थी आगजनी

अजीत स्वांसी के खिलाफ दर्ज हैं 8 मामले

अजीत स्वांसी के खिलाफ भी मुरहू, खूंटी, बंदगांव और तोरपा थाना में 8 मामले दर्ज हैं. उसके खिलाफ भी हत्या सहित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. सुनील नायक के खिलाफ खूंटी थाना में एक मामला दर्ज है. एसडीपीओ ने बताया कि उसके खिलाफ दर्ज मामलों की छानबीन की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें