1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. prabhat khabar chunav choupal voters of sandh panchayat of hazaribagh counted the problem corruption became an election issue smj

प्रभात खबर चुनाव चौपाल : हजारीबाग की सांढ़ पंचायत के वोटर्स ने गिनाए समस्या, भ्रष्टाचार बना चुनावी मुद्दा

हजारीबाग के बड़कागांव प्रखंड स्थित सांढ़ पंचायत में प्रभात खबर का चुनाव चौपाल लगा. इस मौके पर सांढ़ पंचायत के जुटे वोटर्स ने मूलभूत सुविधाओं के अभाव के अलावा भ्रष्टाचार को मुख्य मुद्दा माना.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: हजारीबाग की सांढ़ पंचायत में प्रभात खबर चुनाव चौपाल में शामिल हुए वोटर्स.
Jharkhand news: हजारीबाग की सांढ़ पंचायत में प्रभात खबर चुनाव चौपाल में शामिल हुए वोटर्स.
प्रभात खबर.

Jharkhand Panchayat Chunav: हजारीबाग जिला अंतर्गत बड़कागांव प्रखंड की सांढ़ पंचायत के छपेरवा शिव मंदिर परिसर में पंचायत चुनाव को लेकर प्रभात खबर चुनाव चौपाल का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता पॉलिटिकल साइंस स्कैनर के लेखक विपिन कुमार एवं संचालन मिथलेश कुमार ने किया. चौपाल में छपेरवा, सांढ़, शिवाडीह और होरम के मतदाताओं ने हिस्सा लिया.

चुनावी चौपाल में गिनाए समस्या

चुनाव चौपाल को संबोधित करते हुए युवा लेखक विपिन कुमार ने कहा कि सांढ़ पंचायत में शिक्षा, सड़क, हरियाली और भ्रष्टाचार मुख्य मुद्दा है. इसके अलावा जर्जर नाली को बनाने और सिंचाई के साधन जैसे डोभा लिफ्ट इरिगेशन बनाने पर जोर दिया. गांव की सरकार ऐसी हो जो अच्छा नेतृत्व प्रदान कर सके. वहीं, शिक्षक मिथलेश कुमार ने कहा कि प्रतिनिधियों के कार्यकाल समाप्त होने पर एक समीक्षा बैठक होनी चाहिए. साथ ही सांढ़ में पुस्तकालय बनाने की जरूरत को बताया.

पंचायत क्षेत्र में शराब पर लगे अंकुश

पूर्व मुखिया भीखन महतो ने कहा कि मुखिया एवं अन्य प्रतिनिधि को शिक्षित के बजाय कर्मठ होना आवश्यक है. वहीं, भूतपूर्व मुखिया कार्तिक महतो ने कहा कि विकास के लिए मुखिया प्रभुत्व संपन्न नहीं हैं. मतदाता वोट के बदलें अन्य चीजों की मांग ना करें. सांढ़ पंचायत के सचिव राजीव रंजन ने कहा कि पंचायत में शराब पर अंकुश लगे. वहीं, कैलाश महतो ने कहा विकास के लिए मुखिया और पंचायत समिति सदस्य ही नहीं, बल्कि वार्ड सदस्य भी उत्तरदायित्व हैं.

दारू और मुर्गा के चक्कर में अपनी कीमती वोट ना गवांए

प्राचार्य रामचरित्र प्रसाद ने कहा कि हमारा प्रतिनिधि ऐसी हो जो समाज का अच्छे से संचालन कर सके. शिवाडीह के पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि मुद्दे को मतदाता दारू और मुर्गा लेकर गवां देते हैं. समाजसेवी कृत्यानंद महतो ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए मुखिया एवं सरपंच पैसे एवं उपहार का सहारा ना ले और मतदाता इससे परहेज करें. वहीं, वासुदेव प्रसाद ने कहा सांढ़ पंचायत के स्कूलों में शिक्षक के संसाधन बढ़ाने और विज्ञान प्रयोगशाला बनाने की बात कही.

चुनावी चौपाल में इनकी रही सहभागिता

इस चुनावी चौपाल में पूर्व मुखिया कार्तिक महतो, प्रभारी मुखिया कैलाश महतो, सांढ़ समाज के सचिव राजीव कुमार रंजन, उप कोषाध्यक्ष मिथिलेश कुमार, कांग्रेस युवा उपाध्यक्ष आनंद कुमार, रामचरित्र प्रसाद, कृत्यानन्द महतो, अशोक महतो, देवेंद्र कुमार, भादेश्वर मेहता, वासुदेव प्रसाद, पुरुषोत्तम कुमार, विपिन दयाल, राजू कुमार, विशेश्वर प्रसाद दांगी, देवेंद्र कुमार,अनुज उर्फ राजा, केवल महतो, सुरेन कुमार, अजय कुमार, विंदेश्वरी प्रसाद, अंदु महतो व अन्य शामिल थे.

रिपोर्ट : संजय सागर, बड़कागांव, हजारीबाग.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें