1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat election wife wins in a struggle between husband and wife srn

झारखंड पंचायत चुनाव: पति और पत्नी के बीच हुए संघर्षपूर्ण मुकाबले में पत्नी ने मारी बाजी

झारखंड पंचायत चुनाव जारी है, इस बार के चुनाव में कई दिलचस्प किस्से सुनने को मिले. रांची के पिठोरिया पंचायत से भी कई एक ऐसा ही मामला देखने का मिला. जिसमें वार्ड सदस्य रसीदा खातून ने अपने ही पति को हरा दिया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जीत हासिल करने के बाद रसीदा खातून.
जीत हासिल करने के बाद रसीदा खातून.
prabhat Khabar

रांची: कांके प्रखंड की पिठोरिया पंचायत के तीन नंबर वार्ड में पति और पत्नी दोनों चुनाव मैदान में थे. वार्ड सदस्य के लिए हुए चुनाव में पति और पत्नी के बीच ही टक्कर हो गयी. वार्ड में चुनाव लड़ रही रसीदा खातून ने पति हाफिज अंसारी को 36 मतों से हराया. आपसी सहमति से दोनों मैदान में थे.

मात्र एक वोट से हराया, दूसरे ने दो वोट से :

गुमला प्रखंड की तेलगांव पंचायत में पंचायत समिति सदस्य पद के लिए रोचक मुकाबला हुआ. माया कुजूर संघर्षपूर्ण मुकाबले में सुशीला उरांव को एक वोट से हराकर पंचायत समिति सदस्य बन गयी. माया कुजूर को 1036 व सुशीला उरांव को 1035 वोट मिले हैं. वहीं घाघरा पंचायत के वार्ड नंबर चार से शीला देवी दो वोट से चुनाव जीतकर वार्ड सदस्य बनीं. शीला को 147 वोट मिला, जबकि प्रतिद्वंद्वी मंती देवी को 145 वोट मिले.

दूसरे चरण में 21,872 प्रत्याशियों की किस्मत की पेटी खुली

राज्य में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण की मतगणना जारी है. सुबह आठ बजे से 16 जिलों के 50 प्रखंडों की 872 ग्राम पंचायतों के लिए डाले गये वोटों की गिनती शुरू हुई. वहीं, राज्य में तीसरे चरण का चुनाव 24 मई को है. दूसरे चरण में ग्राम पंचायत सदस्य के 5,123, मुखिया के 866, पंचायत समिति सदस्य के 938 और जिला परिषद सदस्य के 102 पदों के लिए वोटों की गिनती हो रही है. मुखिया पद के लिए 5141, जिला परिषद सदस्य के लिए 615 प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटियों में बंद है. कुल 21,872 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

Posted by: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें