1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav polling parties leave for the booth voting on may 14 from 7 am grj

झारखंड पंचायत चुनाव : पोलिंग पार्टियां बूथ के लिए हुईं रवाना, कड़ी सुरक्षा में कल सुबह 7 बजे से वोटिंग

झारखंड के लोहरदगा में सभी पोलिंग पार्टिंयों को मतदान सामग्री के साथ आज शुक्रवार को रवाना किया गया. सभी पोलिंग पार्टियों के साथ उनके सेक्टर मजिस्ट्रेट भी मौजूद थे. कल 14 मई की सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा. दोपहर तीन बजे तक चलेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: बूथ के लिए रवाना होतीं पोलिंग पार्टियां
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: बूथ के लिए रवाना होतीं पोलिंग पार्टियां
प्रभात खबर

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: झारखंड पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान 14 मई (शनिवार) को है. लोहरदगा जिले के किस्को एवं पेशरार प्रखंड में पहले चरण में वोटिंग है. मतदान के लिए आज शुक्रवार को कुल 150 पोलिंग पार्टियां समाहरणालय परिसर से रवाना हो गईं. इससे पूर्व गुरुवार को 21 पोलिंग पार्टिंयां प्रथम चरण के मतदान के लिए रवाना हुई थीं. आज सभी पोलिंग पार्टिंयों को मतदान सामग्री के साथ रवाना किया गया. सभी पोलिंग पार्टियों के साथ उनके सेक्टर मजिस्ट्रेट भी मौजूद थे. कल सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा. दोपहर तीन बजे तक चलेगा. प्रथम चरण के मतदान की समाप्ति के बाद मतगणना 17 मई को सुबह 08 बजे से कृषि बाजार प्रांगण में होगी.

पोलिंग पार्टियों को निर्देश

लोहरदगा के उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण द्वारा ब्रीफिंग में सभी पोलिंग पार्टियों को समय से मतदान शुरू कराने, मतदान की प्रक्रिया त्रुटिरहित संपन्न कराने, अपने सेक्टर मजिस्ट्रेट के संपर्क में रहने एवं मतदान की प्रक्रिया जारी रखने समेत अन्य कई निर्देश दिए गए. पुलिस अधीक्षक आर रामकुमार द्वारा सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए गए.

तीन बजे तक होगा मतदान

प्रथम चरण का मतदान 14 मई को सुबह 7 बजे से शुरू होगा, जो 3 बजे अपराह्न तक चलेगा. झारखंड के लोहरदगा जिले के किस्को प्रखंड में 109 और पेशरार प्रखंड में 62 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. किस्को प्रखंड में कुल 40,802 मतदाता हैं, जिनमें पुरुष-20,473 और महिला-20,329 हैं. पेशरार प्रखंड में कुल 20,608 मतदाता हैं, जिनमें पुरुष-10,657 और महिला-9,951 हैं. किस्को प्रखंड में 21 और पेशरार प्रखंड में 08 क्लस्टर बनाये गए हैं. प्रथम चरण के मतदान की समाप्ति के बाद मतगणना 17 मई को सुबह 08 बजे से कृषि बाजार प्रांगण, लोहरदगा में होगी.

रिपोर्ट : गोपी कुंवर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें