1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav first phase counting on may 17 administrative preparations grj

झारखंड पंचायत चुनाव : पहले चरण के लिए वोटों की गिनती कल, ये हैं प्रशासनिक तैयारियां

देवघर में कड़ी सुरक्षा के बीच देवघर कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र में 17 मई को फर्स्ट फेज के तीन प्रखंडों-देवघर, मोहनपुर व देवीपुर प्रखंड की काउंटिंग शुरू होगी. सुबह आठ से रात्रि आठ बजे तक वोटों की गिनती होगी. काउंटिंग के लिए तीन प्रखंडों में कुल 44 टेबल बनाये गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध
प्रभात खबर

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: झारखंड पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए वोटों की गिनती कल मंगलवार को की जायेगी. देवघर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच देवघर कॉलेज मतगणना केंद्र में 17 मई से फर्स्ट फेज के तीन प्रखंडों-देवघर, मोहनपुर व देवीपुर प्रखंड की काउंटिंग शुरू होगी. सुबह आठ से रात्रि आठ बजे तक वोटों की गिनती होगी. काउंटिंग के लिए तीन प्रखंडों में कुल 44 टेबल बनाये गये हैं. देवघर में 16, मोहनपुर और देवीपुर में 14-14 टेबुल पर वोटों की गिनती होगी. तेजी से वोटों की गिनती हो, इसके लिए व्यापक इंतजाम किये गये हैं. काउंटिंग के लिए 44 टेबुल पर कुल 145 कर्मी लगाये जायेंगे. मतगणना स्थल पर विधि व्यवस्था के लिए आठ मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गयी है. ये दंडाधिकारी बज्रगृह देवघर कॉलेज देवघर के ड्रॉप गेट पर, मुख्य गेट पर, देवघर, मोहनपुर व देवीपुर ब्लॉक के हॉल के गेट तैनात रहेंगे.

इनकी निगरानी में होगी वोटों की गिनती

देवघर, मोहनपुर व देवीपुर प्रखंड में जिला परिषद के लिए एसी चंद्र भूषण प्रसाद सिंह, पंचायत समिति के लिए दिनेश कुमार यादव निर्वाची पदाधिकारी निगरानी रखेंगे. देवघर प्रखंड में मुखिया पद के लिए सीओ देवघर मोतीलाल हेंब्रम, मोहनपुर प्रखंड के लिए डीएसओ अमित कुमार और देवीपुर के लिए सीओ देवीपुर सुनील कुमार की निगरानी में वोटों की गिनती होगी. वार्ड सदस्य पद की काउंटिंग पर बीडीओ देवघर जितेंद्र कुमार यादव, बीडीओ मोहनपुर विवेक किशोर और बीडीओ देवीपुर अभय कुमार निगरानी रखेंगे. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने निर्देश जारी किया है कि काउंटिंग हॉल में मोबाइल फोन व प्रतिबंधित सामग्रियों का प्रवेश वर्जित है. हॉल में कोई भी फोन का इस्तेमाल नहीं कर पायेंगे. इस आदेश का सख्ती से अनुपालन करवायें.

मतगणना केंद्र के नोडल होंगे डीडीसी कुमार ताराचंद

पूरी काउंटिंग व्यवस्था में मतगणना केंद्र के नोडल पदाधिकारी डीडीसी कुमार ताराचंद बनाये गये हैं. ये तीनों प्रखंड (देवघर, मोहनपुर व देवीपुर) से संबंधित संपूर्ण मतगणना प्रक्रिया का प्रभावी पर्यवेक्षण/मॉनिटरिंग और संपूर्ण गतिविधियों पर अपनी पैनी निगाह रखेंगे. इसके अलावा सभी निर्वाची पदाधिकारी/सहायक निर्वाची पदाधिकारी गठित दलों के द्वारा संपन्न किये जा रहे कार्यों की मॉनिटरिंग करेंगे. वहीं डीपीआरओ रवि कुमार मीडिया से संबंधित कार्यों को संपादित करेंगे. उपरोक्त के अलावा मतगणना स्थल की विधि व्यवस्था का संपूर्ण वरीय प्रभार एसडीओ दिनेश कुमार यादव को दिया गया है.

सुबह छह बजे देवघर कॉलेज पहुंच जायें पदाधिकारी व कर्मचारी

डीसी ने सभी संबंधित पदाधिकारियों व कर्मचारियों को आदेश दिया है कि 17 मई को सुबह 6 बजे तक बज्रगृह सह मतगणना केंद्र(देवघर कॉलेज) में उपस्थित होकर अपने अपने दायित्वों का निर्वहन समय पर करना सुनिश्चित करेंगे. इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या विलंब को गंभीरता से लिया जायेगा.

रिपोर्ट : संजीत मंडल

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें