1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav 2022 on the 2nd day in gumla 30 candidates filled their nominations for various posts smj

गांव की सरकार : गुमला में दूसरे दिन विभिन्न पदों के लिए 30 प्रत्याशियों ने गाजे-बाजे के साथ किया नॉमिनेशन

पहले चरण के पंचायत चुनाव के तहत गुमला में दूसरे दिन विभिन्न पदों के लिए 30 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. गाजे-बाजे के साथ नामांकन दाखिल करने प्रत्याशी पहुंचे. पर्चा दाखिल करने के बाद प्रत्याशियों के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रही थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: पंचायत चुनाव में नाच-गान के साथ नामांकन दाखिल करने जाते प्रत्याशी.
Jharkhand news: पंचायत चुनाव में नाच-गान के साथ नामांकन दाखिल करने जाते प्रत्याशी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Panchayat Chuanv 2022: प्रथम चरण के पंचायत चुनाव को लेकर मंगलवार (19 अप्रैल, 2022) को जिला परिषद (जिप) सदस्य के एक, पंचायत समिति सदस्य (पंसस) के छह, मुखिया के 12 और वार्ड सदस्य के 11 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए अपने प्रस्तावक एवं समर्थकों के साथ पहुंचे थे. नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उम्मीदवारों के चेहरे पर खुशी दिख रही थी. इसके साथ ही चुनावी सरगर्मी धीरे-धीरे परवान चढ़ने लगी है.

इन प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

इस पंचायत चुनाव में जिप सदस्य पद के लिए भरनो उत्तरी भाग से जसवंत भगत ने निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता सुधीर कुमार गुप्ता के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. वहीं, पंसस के लिए रेखा देवी ने सिसई बरगांव दक्षिणी भाग, प्रदीप उरांव ने लरंगो, बुदू उरांव ने लरंगो, अताउला अंसारी ने सिसई बस्ती एवं फरजाना खातून ने सिसई लकेया क्षेत्र के लिए निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ रवि आनंद के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया.

जिप सदस्य के तीन एवं पंसस के 29 ने खरीदा पर्चा

इसके अलावा प्रथम चरण में सिसई, भरनो एवं रायडीह प्रखंड में होने वाले चुनाव को लेकर मंगलवार को जिला परिषद (जिप) सदस्य के तीन एवं पंचायत समिति सदस्य (पंसस) के 29 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदा. जिला परिषद के लिए सनियारो देवी व गंगा उरांव ने सिसई दक्षिणी भाग एवं रेशमा बीबी ने रायडीह के लिए नामांकन पत्र खरीदा. वहीं, पंचायत समिति सदस्य के लिए लरंगो से बुदू उरांव, ओलमुंडा से कन्हैया यादव, बरगांव दक्षिणी से रेखा देवी, सुपा से अनिता देवी, लरंगो से प्रदीप उरांव, कोंडरा से राजेश उरांव, रेड़वा से कल्याणी कुमारी, पंडरिया से सुनीता देवी, पुसो से सुनीता देवी, बरगांव उत्तरी से मनी उरांव, करौंदाजोर से बेरनादेत केरकेट्टा, डोंबा से रीमा उरांव, सिसई से मोहम्मद खलील अंसारी, अताकोरा से फुलकुमारी उरांइन, ओलमुंडा से मोहन गोप, जरजट्टा से जानकी देवी, लकेया से फरजाना खातून, भरनो उत्तरी से सुनीता देवी, करौंदाजोर से बेरना कुमारी, नवागढ़ से अजय खलखो, करंज से इंद्रो देवी, बोंडो से मनोरमा देवी, घाघरा से कमला कुमारी, पुसो से श्यामपति देवी, कोंडरा से यशोदा देवी, केमटे से नरेंद्र सिंह, केमटे से महेंद्र सिंह, तुरिअंबा से अनीश उरांव एवं दुंबो से बलदेव उरांव ने नामांकन पत्र खरीदा है.

सिसई : मुखिया के आठ महिला व दो पुरुष प्रत्याशियों ने नामांकन किया

निर्वाची पदाधिकारी सह सीओ कार्यालय में मुखिया प्रत्याशी व निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ कार्यालय में वार्ड सदस्य के लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू की गयी. जिसमें पहले दिन मुखिया प्रत्याशी के लिए आठ महिला व दो पुरुष प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल किया. जिसमें फ्लोरेंस देवी अपने सैकड़ों समर्थकों व गाजे-बाजे के साथ प्रखंड कार्यालय पहुंचकर शिवनाथपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी के रूप में पहला नामांकन दाखिल की. जिसके बाद अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर सुनीता कुमारी बरगांव उत्तरी, बिरसा बड़ाइक पंडरिया, अनिता देवी ओलमोंडा, रेखा देवी भुरसो, बेनामी देवी बरगांव उतरी, बुधेश्वर उरांव घाघरा, देवमुनी देवी लरंगो व पार्वती देवी ने छरदा पंचायत के लिए नामांकन दाखिल किया. वहीं मुखिया के लिए मंगलवार को 20 नामांकन फार्म की बिक्री हुआ. मंगलवार तक बिभिन्न पंचायत के लिए 79 नामांकन पत्र की बिक्री हो चुकी है. वहीं वार्ड सदस्य के लिए सात लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. जिसमें भदौली पंचायत के 11 नंबर वार्ड सदस्य के लिए कृष्णा कुमार साहू ने अपना पहला नामांकन दाखिल किया. वार्ड सदस्य के लिए मंगलवार को 48 फार्म की बिक्री हुआ. अभी तक 104 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा है. समय से मतदाता सूची नहीं मिलने से कई प्रत्याशी परेशान दिखे. कार्यालय का चक्कर काटकर बैरंग वापस लौट गये.

रायडीह : मुखिया के 25 व वार्ड के 17 पर्चा बिका

रायडीह प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर तीसरे दिन विभिन्न पंचायतों के लिए मुखिया का 25 और वार्ड सदस्य का 17 पर्चा बिका. इधर, तीन दिनों में मुखिया व वार्ड सदस्य के एक भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं किया है. जबकि नामांकन केंद्र में बीडीओ व सीओ सहित अन्य कर्मी उम्मीदवारों का आने का इंतजार कर रहे हैं. चुनावी दंगल में खड़ा होने वाले उम्मीदवार शुभ मुहूर्त का इंतजार कर रहे हैं. शुभ मुहूर्त में सभी उम्मीदवार नामांकन कराएंगे.

भरनो : मुखिया प्रत्याशी का एक भी नामांकन नहीं

भरनो प्रखंड में मंगलवार को एक भी मुखिया प्रत्याशी नामांकन कराने नहीं पहुंचे. अलग-अलग पंचायतों से वार्ड सदस्यों ने नामांकन दाखिल किया. अमलिया पंचायत से मुखिया प्रत्याशी पुष्पा खाखा 3.15 मिनट में नामांकन करने पहुंची थी. जिसे वापस भेज दिया गया. बुधवार को उसका नामांकन होगा. मंगलवार को मुखिया के लिए आठ प्रपत्र एवं वार्ड सदस्य के लिए 36 प्रपत्र बिका. अब तक मुखिया के लिए कुल 54 एवं वार्ड सदस्य के लिए 86 प्रपत्र बिका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें