1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jdu proposes to bjp on by election asks for a seat smr

Jharkhand by election : जदयू ने उपचुनाव को लेकर भाजपा को दिया प्रस्ताव, एक सीट मांगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड में विधानसभा की दो सीटों पर होनेवाले उपचुनाव को लेकर प्रदेश जदयू की ओर से एक सीट मांगी गयी है.
झारखंड में विधानसभा की दो सीटों पर होनेवाले उपचुनाव को लेकर प्रदेश जदयू की ओर से एक सीट मांगी गयी है.
twitter

रांची : झारखंड में विधानसभा की दो सीटों पर होनेवाले उपचुनाव को लेकर प्रदेश जदयू की ओर से एक सीट मांगी गयी है. भाजपा को इसका प्रस्ताव देते हुए जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने कहा है कि बिहार में एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने और जीतने को लेकर तैयार खड़ी है.

झारखंड में भी एनडीए को पुनर्गठित करने से दुमका और बेरमो विधानसभा में होनेवाले इस चुनाव के अच्छे परिणाम आ सकते हैं. इसका सकारात्मक प्रभाव बिहार चुनाव पर भी पड़ेगा. प्रदेश जदयू जनहित में इसके लिए तत्पर है. क्योंकि झामुमो के नेतृत्व में यूपीए अब तक अपने चुनावी वायदों पर टालमटोल का रवैया अपनाये हुए है तथा कोरोना कंट्रोल मामले में भी पूर्णता विफल है.

उन्होंने कहा कि दुमका उपचुनाव के लिए भाजपा की तरफ से बाबूलाल मरांडी को उतारने की कवायद और बाबूलाल मरांडी के द्वारा प्रस्ताव को नकारने की खबर से ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा को लुईस मरांडी की उम्मीदवारी पर जीत का पूरा भरोसा नहीं है. ऐसे में जदयू का प्रस्ताव है कि भाजपा से बाबूलाल मरांडी दुमका उप चुनाव लड़े, जदयू उन्हें समर्थन करेगी.

बेरमो सीट जदयू को दी जाये या दुमका सीट जदयू को दें और भाजपा बेरमो से चुनाव लड़े. एनडीए के पुनर्गठन के लिए भाजपा और जदयू के बीच 50-50 का फार्मूला चुनाव में भावी पंचायत और नगर निकाय चुनाव के लिए भी एक शुभ संकेत साबित होगा. भाजपा के अकेले उपचुनाव में जाने से दोनों सीट खोने पड़ सकते हैं.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें