26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री ने जामताड़ा में झामुमो पर साधा निशाना, सीता सोरेन को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जामताड़ा में चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने झामुमो पर निशाना साधते हुए जनता से अपील की कि बीजेपी प्रत्याशी सीता सोरेन को भारी मतों से विजयी बनाएं.

जामताड़ा: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की कुटिया पर कोई प्रधानमंत्री गए, तो वे हैं नरेंद्र मोदी. इन्होंने दलितों-आदिवासियों को साथ लेकर विकास यात्रा की शुरुआत की. इनका मानना है कि जब तक झारखंड का विकास नहीं होगा, तब तक देश का विकास नहीं होगा. उन्होंने दुमका लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सीता सोरेन को वोट देकर विजयी बनाने की अपील की. झामुमो ने भले ही सीता सोरेन के साथ न्याय नहीं किया, लेकिन बीजेपी इनके साथ अन्याय नहीं देगी. भाजपा झारखंड के सपने को साकार करने वाली पार्टी है. भगवान बिरसा मुंडा के सपनों का भारत बनाने वाली पार्टी है. वे जामताड़ा में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

पांच चरणों में 310 सीटों पर जीत का दावा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दुमका की जनता को वे बताना चाहते हैं कि मोदी ने प्रधानमंत्री बनकर इस देश के गरीब, आदिवासी, पिछड़ा समाज सबको साथ लेकर विकास की यात्रा शुरू की. इसलिए आजादी के 70 साल बाद भगवान बिरसा मुंडा के घर पर कोई प्रधानमंत्री गया, तो वो पीएम नरेंद्र मोदी हैं. पांच चरणों के चुनाव में पीएम मोदी 310 सीट जीतकर सरकार बनाने का काम पूरा कर चुके हैं. छठे और सातवें चरण में मोदी को 400 पार कराना है.

पीएम मोदी ने झारखंड से की है कई बड़ी योजनाओं की शुरुआत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्रम मोदी ने देश की बड़ी-बड़ी योजनाएं झारखंड से लॉन्च की हैं. आयुष्मान भारत योजना, मुद्रा योजना और पीएम जनमन योजना की शुरुआत पीएम मोदी ने झारखंड की धरती से की है. प्रधानमंत्री मोदी मानते हैं कि जब तक झारखंड का विकास नहीं होगा, तब तक देश का विकास नहीं होगा.

झारखंड में घुसपैठ रोकने वाली सरकार चुनिए

झारखंड के दुमका लोकसभा क्षेत्र के जामताड़ा में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वे आदिवासी भाई-बहनों से अपील करना चाहते हैं कि ऐसी सरकार चुनिए, जो घुसपैठ रोके. अगर घुसपैठ न रोकी गयी, तो आदिवासियों की जमीन और जंगल दोनों खतरे में पड़ जाएंगे. यहां पर घुसपैठ का मुद्दा आदिवासियों के लिए बड़ा प्रश्न है.

हेम‍ंत सोरेन व आलमगीर आलम पर साधा निशाना

दुमका से बीजेपी प्रत्याशी सीता सोरेन के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, हेमंत सोरेन और मंत्री आलमगीर आलम ने झारखंड में घुसपैठ कराकर आदिवासियों के खिलाफ लव जिहाद, लैंड जिहाद और फॉरेस्ट जिहाद कराया है. आप सोच-समझकर वोट करें, ताकि झारखंड में घुसपैठ को रोका जा सके और आपकी रक्षा हो सके.

Also Read: अमित शाह और मल्लिकार्जुन खरगे आज झारखंड में, संताल परगना में वोटिंग से पहले पक्ष-विपक्ष की कारपेट बांबिंग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें