1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. tata steel management cancels the registration of 7 employee dependents ban on appearing in examination smj

Tata Steel प्रबंधन ने 7 कर्मचारी आश्रितों का रजिस्ट्रेशन किया रद्द, परीक्षा में शामिल होने पर लगायी रोक

टाटा स्टील बहाली परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थियों के पकड़े जाने पर प्रबंधन ने बड़ी कार्रवाई की है. कंपनी प्रबंधन ने 7 कर्मचारी आश्रितों का रजिस्ट्रेशन स्थायी रूप से रद्द कर दिया है. अब इनके आश्रित टाटा स्टील की किसी भी परीक्षा में शामिल नहीं हो पायेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: टाटा स्टील बहाली परीक्षा के दौरान फर्जी परीक्षार्थियों को जेल ले जाती पुलिस.
Jharkhand news: टाटा स्टील बहाली परीक्षा के दौरान फर्जी परीक्षार्थियों को जेल ले जाती पुलिस.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: टाटा स्टील के रजिस्टर्ड कर्मचारी आश्रित बहाली परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थियों के शामिल होने पर कंपनी प्रबंधन ने बड़ी कार्रवाई की है. कंपनी प्रबंधन ने 7 कर्मचारी आश्रितों का रजिस्ट्रेशन स्थायी रूप से रद्द कर दिया है. इन कर्मचारी आश्रितों के रजिस्ट्रेशन को ब्लॉक कर दिया गया है. अब ये टाटा स्टील की किसी भी बहाली परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे. दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश के पीलीभीत और बिहार के नालंदा से परीक्षा देने आये लोगों को ठहराने की व्यवस्था कराने वाले कदमा निवासी और टाटा स्टील कर्मी मो असादुल्लाह समेत सभी 7 फर्जी परीक्षार्थियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है.

22 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज

टाटा स्टील के सुरक्षा अधिकारी विनीत कुमार ने कुल 22 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी बिष्टुपुर थाना में दर्ज करायी है. इसमें टाटा स्टील कर्मचारियों के आश्रित भी शामिल हैं, जिनके नाम पर परीक्षा देने सातों युवक शहर आये थे. कंपनी प्रबंधन ने अब तक टाटा स्टील कर्मी मो असादुल्लाह पर कोई कार्रवाई नहीं की है. कंपनी प्रबंधन पुलिस की कार्रवाई में दोष साबित होने के बाद कर्मचारी पर कार्रवाई करेगा. फिलहाल उसके गतिविधियों की जांच विभागीय स्तर पर की जा रही है. टाटा स्टील प्रबंधन की जांच में यह बात सामने आयी है कि बहाली परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थियों को शामिल कराने के आरोपी सभी आवेदक टाटा स्टील के रिटायर कर्मचारियों के रिश्तेदार हैं.

कुल 8 परीक्षार्थी पकड़े गये थे

मालूम हो कि गत 6 मार्च, 2022 को टाटा स्टील रजिस्टर्ड कर्मचारी आश्रित बहाली परीक्षा में बिष्टुपुर साउथ पार्क स्थित जुस्को स्कूल में फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया था. पूछताछ के बाद जुस्को स्कूल के अलावा बिष्टुपुर स्थित केएमपीएम वोकेशनल कॉलेज, राजेंद्र विद्यालय, धातकीडीह स्थित जेएच तारोपोर स्कूल से कुल 8 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गये थे.

आगे-आगे गिरफ्तार परीक्षार्थी, पीछे-पीछे चल रहे थे पुलिसकर्मी

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत और बिहार के नालंदा से आये फर्जी परीक्षार्थियों और कदमा बीएच एरिया निवासी टाटा स्टील कर्मी मो असादुल्लाह को बिष्टुपुर पुलिस ने सोमवार को कोर्ट में पेश किया. आरोपियों के हाथों में ही हथकड़ी की रस्सी पुलिस ने दे दी थी. आगे-आगे आरोपी, तो पीछे पुलिस चल रही थी.

आरोपी कर्मचारी पुत्रों की तलाश जारी

पुलिस टाटा स्टील कर्मचारी पुत्रों की तलाश कर रही है. जिसके लिए परीक्षा देने फर्जी परीक्षार्थी आये थे. फिलहाल सभी फरार हैं. इस मामले में गिरोह के सरगना यूपी के पीलीभीत स्थित हुसैनाबाद निवासी मो सलमान और उसके भाई मो कामरान के अलावा बिहार के नालंदा निवासी संतोष कुमार की तलाश पुलिस को है. गिरफ्तार टाटा स्टील कर्मी मो असादुल्लाह के भाई को भी पुलिस तलाश रही है.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें