29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टाटा मोटर्स ने बनाया रिकॉर्ड, पहली बार एक दिन में बने सर्वाधिक 477 वाहन, 26 फरवरी रविवार को भी होगा काम

टाटा मोटर्स में एक दिन में जहां प्रोडक्शन होने पर 250 से 300 वाहन बनते थे, वहीं प्रबंधन के नेतृत्व व कर्मचारियों की कार्यक्षमता की वजह से ऐसा हो पाया है कि एक दिन में रिकॉर्ड 477 वाहन का निर्माण हुआ. जमशेदपुर प्लांट में रिकॉर्ड प्रोडक्शन की उपलब्धि पर प्रबंधन के साथ-कर्मचारियों में भी खुशी है.

जमशेदपुर, अशोक झा. टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में पहली बार एक दिन में सर्वाधिक 477 वाहन बनाने का रिकॉर्ड बनाया गया है. वर्ष 1945 में टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट की शुरुआत हुई थी. कंपनी की स्थापना के बाद पहली बार बीते 21 फरवरी को 477 वाहन बनाया गया है. तीन दिनों से लगातार जमशेदपुर प्लांट में 450 से ज्यादा वाहनों का निर्माण हो रहा है. कंपनी की स्थापना के बाद पहली बार कर्मचारियों ने एक दिन में 477 वाहनों का उत्पादन कर यह रिकॉर्ड बनाया है.

जमशेदपुर प्लांट में रिकॉर्ड प्रोडक्शन से खुशी की लहर

एक दिन में जहां प्रोडक्शन होने पर 250 से 300 वाहन बनते थे, वहीं प्रबंधन के नेतृत्व व कर्मचारियों की कार्यक्षमता की वजह से ऐसा हो पाया है कि एक दिन में रिकॉर्ड 477 वाहन का निर्माण हुआ. जमशेदपुर प्लांट में रिकॉर्ड प्रोडक्शन की उपलब्धि पर प्रबंधन के साथ-कर्मचारियों में भी खुशी की लहर है. डिवीजन प्रमुख की ओर से कर्मचारियों के बीच मिठाइयां बांटी गयीं तथा एक-दूसरे को उत्पादन लक्ष्य से ज्यादा उत्पादन करने के लिए उन्हें बधाई भी दी गयी. 21 मार्च 2021 को ही टाटा मोटर्स के एचवी ट्रांसमिशन डिवीजन में पहली बार एक दिन में सर्वाधिक 250 गेयर बॉक्स (जी-1150) बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ था. जहां एक दिन में 150 से 170 ही गेयर बॉक्स बनते थे, वहीं 250 बनाया गया था.

Also Read: झारखंड:जसीडीह सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क में 100 युवतियों को मिलेगी नौकरी, हुनर ऑनलाइन पहली बार दे रही ये मौका

रविवार 26 फरवरी को होगा कामकाज

जमशेदपुर की टाटा मोटर्स कंपनी में 26 फरवरी (रविवार) को कामकाज होगा. इस कार्य के बदले अवकाश की सूचना बाद में कर्मचारियों को दी जायेगी. 29 जनवरी 2023 को काम करने के बदले कर्मचारियों को एक मार्च को अवकाश दिया जायेगा. इस संबंध में प्रबंधन की ओर से सर्कुलर जारी किया गया है. प्रोडक्शन को देखते हुए प्रबंधन ने रविवार को कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाया है.

Also Read: झारखंड: रिम्स के डॉक्टरों ने मौत के मुंह से निकाला, गर्भवती महिला पुलिसकर्मी व बच्चे को मिला नया जीवन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें