1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. special drive in jamshedpur for coronavirus test on 31 august rapid antigen test covid 19 jamshedpur jharkhand news pwn

जमशेदपुर में चलाया जायेगा स्पेशल ड्राइव, साढ़े सात हजार लोगों का होगा रैपिड एंटीजन टेस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जमशेदपुर में चलाया जायेगा स्पेशल ड्राइव, साढ़े सात हजार लोगों का होगा रैपिड एंटीजन टेस्ट
जमशेदपुर में चलाया जायेगा स्पेशल ड्राइव, साढ़े सात हजार लोगों का होगा रैपिड एंटीजन टेस्ट
Twitter

जमशेदपुर (वरीय संवाददाता) : कोरोना संक्रमण रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार 31 अगस्त को जिले में बड़े स्तर पर रैपिड एंटीजन टेस्ट का विशेष अभियान चलाया जायेगा. इसमें साढ़े सात हजार लोगों का सैंपल टेस्ट का लक्ष्य रखा गया है. अलग-अलग स्थान पर लगने वाले टेस्ट कैंप के लिए टीम गठित की गयी है. एनयूएचएम के नोडल पदाधिकारी ने आदेश जारी कर कहा है कि 31 अगस्त को पूरे जिले में एक दिवसीय कोविड-19 विशेष जांच अभियान के तहत व्यापक स्तर पर रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से जांच कर त्वरित पहचान किया जाना है जिससे संक्रमित मरीजों को तत्काल आइसोलेट कर प्रसार को रोका जा सके.

सभी कर्मचारियों को शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है. इससे पूर्व 18 अगस्त को विशेष कैंप लगा कर दस हजार लोगों की जांच का लक्ष्य रखा गया था, जिसके लिए 86 टीम लगायी गयी थी. 18 अगस्त को 8429 लोगों की सैंपल जांच की गयी थी, जिसमें से 345 लोग पॉजिटिव और 8084 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. बचे हुए लोगों के लिए 19 अगस्त को कैंप लगा कर जांच की गयी थी. 18 एवं 19 अगस्त को कुल 9244 सैंपल की जांच हुई थी, जिसमें 438 पॉजिटिव चिन्हित किये गये थे.

शहर में कहां-कहां लगेगा कैंप

यूसीएचसी बिरसानगर जोन नंबर 01 बी

यूसीएचसी मानगो

यूपीएचसी लायंस क्लब

यूपीएचसी बालीगुमा

यूपीएचसी रूपनगर सोनारी

यूपीएचसी रामजमनगर कदमा

यूपीएचसी बागुनहातु

यूपीएचसी लक्ष्मीनगर

यूपीएचसी बिरसानगर जोन नंबर 5

यूपीएचसी गोविंदपुर

यूपीएचसी सिदगोड़ा

एमजीएम अस्पताल में कोविड वार्ड चलाया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने कुछ दिनों के अंदर अस्पताल को छोटा, बड़ा मिलाकर 16 वेंटिलेटर दिये हैं. अस्पताल के अधीक्षक डॉ संजय कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा अस्पताल को 11 बड़ा एवं पांच छोटा वेंटिलेटर उपलब्ध कराया गया है. इन सभी को कोविड वार्ड, गायनिक, इमरजेंसी व आइसीयू में जल्द ही लगाया जायेगा. अगर किसी मरीज को वेंटिलेटर की जरूरत होगी तो तुरंत उपलब्ध कराया जायेगा.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें