1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. six children deteriorate in special adoption agency two children died mgm hospital jamshedpur child welfare committee gur

स्पेशल एडॉप्शन एजेंसी में छह बच्चों की तबीयत बिगड़ी, एमजीएम अस्पताल में भर्ती, दो की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एमजीएम अस्पताल में बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष व सदस्य
एमजीएम अस्पताल में बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष व सदस्य
प्रभात खबर

जमशेदपुर : सोनारी स्थित स्पेशल एडॉप्शन एजेंसी( विशेष दत्तक ग्रहण संस्था) सहयोग विलेज में दो दिनों में तबीयत बिगड़ने के कारण छह बच्चों को एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें से एक साल की एक बच्ची तथा दो माह के बच्चे( कम वजन) की मौत हो गयी है. मामले की जानकारी मिलने पर बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) की अध्यक्ष पुष्पा रानी तिर्की के नेतृत्व में सीडब्लूसी की टीम ने एमजीएम अस्पताल पहुंच कर मामले की जानकारी ली.

डायरिया के कारण बच्चों की तबीयत खराब होने की बात कही जा रही है. स्पेशल एडॉप्शन एजेंसी में रह रहे अन्य बच्चों की स्वास्थ्य जांच की तैयारी की जा रही है. सीडब्लूसी की सदस्यों ने बताया कि तबीयत खराब होने पर 16 नवंबर को एक साल की बच्ची को एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पांच अन्य बच्चों को मंगलवार को भर्ती कराया गया. इसमें से दो माह के बच्चे का वजन काफी कम था. मंगलवार-बुधवार की देर रात एक साल की बच्ची तथा दो माह के बच्चे की मौत हो गयी. बुधवार को सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष पुष्पा रानी तिर्की, सदस्य आलोक भास्कर, लखी दास, रंजीत प्रसाद सिन्हा ने एमजीएम अस्पताल पहुंच कर डॉक्टरों तथा अस्पताल अधीक्षक से पूरे मामले की जानकारी ली और मौत के कारण तथा मेडिकल रिपोर्ट की मांग की है.

सीडब्ल्यूसी सदस्यों के अनुसार एक साल की बच्ची को मंगलवार को दिन में बारह बजे आइसीयू में शिफ्ट करने कहा गया, लेकिन बेड की कमी समेत अन्य कारण बताते हुए उसे आइसीयू में शिफ्ट नहीं किया गया और उसकी मौत हो गयी. चार बच्चों में से एक को उसकी मां लेकर गयी है और तीन का इलाज एमजीएम अस्पताल में चल रहा है. सीडब्ल्यूसी के अनुसार एजेंसी में बच्चों को डायरिया होने की बात कही गयी है, जिसकी जांच की जा रही है. मृत दो बच्चों में से एक बच्चा सितंबर माह में बाग ए जमशेद चौक के पास लावारिस हालत में पड़ा मिला था. पुलिस द्वारा उसे एडॉप्शन एजेंसी में भेजा गया था. बच्चा अंडर वेट था. एजेंसी में 19 बच्चे रह रहे हैं, जिसमें से छह को तबीयत खराब होने पर एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष पुष्पा रानी तिर्की ने कहा कि सोनारी स्थित स्पेशल एडॉप्शन एजेंसी में तबीयत खराब होने पर सोमवार और मंगलवार को छह बच्चों को एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसमें से एक साल की एक बच्ची और दो माह के एक बच्चे की मौत हो गयी है. बच्चों की तबीयत डायरिया से खराब होने की जानकारी दी गयी है, जिसकी जांच की जा रही है. एक बच्चे को उसकी मां ले गयी है तथा शेष तीन बच्चों को एमजीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है. एमजीएम अस्पताल प्रबंधन ने तीन बच्चों का बेहतर इलाज का भरोसा दिया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें