1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. omicron in jamshedpur coronavirus update good and bad news for district infection is decreasing srn

जमशेदपुर के लिए अच्छी और बुरी खबर, घट रही है संक्रमण की रफ्तार लेकिन 20 मरीजों में ओमिक्रोन की पुष्टि

जमशेदुपुर में 20 ओमिक्रोन मरीज की पुष्टि हुई है. तीन जनवरी को 180 लोगों का सैंपल टीएमएच अस्पताल से जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भुवनेश्वर बेजा गया था. बाकी अन्य मरीज डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जमशेदपुर में मिले ओमिक्रोन के 20 मरीज
जमशेदपुर में मिले ओमिक्रोन के 20 मरीज
Twitter

जमशेदपुर : कोरोना की तीसरी लहर में जमशेदपुर के 20 लोगों की जांच रिपोर्ट में ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि हुई है. तीन जनवरी को टीएमएच से जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए 180 लोगों का सैंपल भुवनेश्वर भेजा गया था. इसमें 20 में ओमिक्रॉन वैरिएंट मिले. अन्य लोग डेल्टा सब वैरिएंट से संक्रमित मिले हैं. यह जानकारी शुक्रवार की शाम टेली कॉन्फ्रेंस में टाटा स्टील मेडिकल सर्विसेस के सलाहकार डॉ राजन चौधरी ने दी.

उन्होंने बताया कि शुक्रवार की दोपहर जांच रिपोर्ट आयी है. सभी रिपोर्ट का विश्लेषण किया जायेगा. ओमिक्रोन वाले सभी मरीजों की ट्रैवल्स हिस्ट्री का पता लगाया जायेगा. डॉ राजन चौधरी ने कहा कि टीएमएच की ओर से भेजे गये दूसरे नमूने की रिपोर्ट आनी बाकी है.

घट रही संक्रमण की रफ्तार:

डॉ राजन चौधरी ने बताया कि पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार घट रही है. दो सप्ताह तक यही दर रही तो कोरोना संक्रमण के मामले में कमी आयेगी. जिस रफ्तार से संक्रमण बढ़ा उसी तरह गिरावट भी आ रही है. चौधरी ने चेताया कि संक्रमण का स्तर कम होने का मतलब यह नहीं है कि खतरा खत्म हो गया है. तीसरी लहर के वैरिएंट में कुछ ऐसे बदलाव हुए है.

मृत्यु की दर भी कम है. दूसरी लहर में मृत्यु दर अधिक थी. अगले कुछ हफ्तों में कोरोना की संक्रमण दर कम हो जायेगी. आज तक टीएमएच में 7670 कोविड-19 भर्ती हुए थे. पिछले सप्ताह 100 लोग भर्ती हुए थे. इससे पहले सप्ताह में 221 मरीज भर्ती हुए थे. डॉ चौधरी ने कहा कि मरीजों की संख्या घट रही है. लोग स्वस्थ होकर घर लौट रहे. पिछले सप्ताह 149 लोग डिस्चार्ज हुए थे. उससे पहले के सप्ताह में 178 मरीज डिस्चार्ज हुए थे. मरीजों की संख्या कम होने से डिस्चार्ज मरीज कम हुए है.

ओमिक्रोन संक्रमण का तेजी से फैलाव हो रहा. यह छोटे उम्र के युवाओं को अधिक प्रभावित करता है. खासकर जिन्हें पहले से कोई बीमारी हो.

डा. चौधरी, सलाहकार, टाटा स्टील मेडिकल सर्विसेस

ओमिक्रोन के 20 मरीजों के संबंध में जानकारी मिली है. उपायुक्त व राज्य स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दे दी गयी है. आगे की कार्रवाई की जायेगी.

डॉ एके लाल, सिविल सर्जन

कोरोना से तीन की माैत 466 नये केस, 1195 स्वस्थ

पूर्वी िसंहभूम में शुक्रवार को 8,133 लोगों की कोरोना जांच की गयी. इसमें 466 नये कोरोना संक्रमित मिले. वहीं, तीन लोगों की कोरोना से मौत हो गयी. दो मरीज की टीएमएच व एक की मौत मर्सी अस्पताल में हुई. मृतकों में बिरसानगर, सोनारी व साकची के मरीज शामिल हैं. 1195 लोगों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गयी.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें