1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. ntpc 40th senior national archery championship jharkhand womens team won silver and mens team won bronze medal grj

एनटीपीसी 40वीं सीनियर नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में झारखंड महिला टीम ने रजत व पुरुष टीम ने जीता कांस्य पदक

सबकी निगाहें दिग्गज तीरंदाज दीपिका कुमारी पर टिकी थीं. दीपिका कुमारी पहली बार पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रोमोशन बोर्ड (पीएसपीबी) के लिए मैदान में उतरीं. 11 साल तक लगातार झारखंड के लिए खेलने वाली टाटा आर्चरी एकेडमी की पूर्व कैडेट दीपिका रैंकिंग राउंड में भी पहले स्थान पर रहीं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : झारखंड की महिला रिकर्व टीम
Jharkhand News : झारखंड की महिला रिकर्व टीम
प्रभात खबर

Jharkhand News, जमशेदपुर न्यूज (निसार) : झारखंड की रिकर्व आर्चरी टीम ने शानदार प्रदर्शन जेआरडी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में टाटा स्टील व झारखंड आर्चरी एसोसिएशन की मेजबानी में चल रही एनटीपीसी 40वीं सीनियर नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में शनिवार को दो पदक अपने नाम किये. झारखंड की महिला रिकर्व टीम ने रजत पदक और पुरुष टीम ने कांस्य पदक अपने नाम किया. रिकर्व 70+70 मीटर पुरुष वर्ग में झारखंड के वेटरन तीरंदाज जयंत तालुकदार ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

महिला वर्ग के फाइनल में मध्यप्रदेश की टीम ने झारखंड को बेहद करीबी मुकाबले में मात दी. चार-चार सेट में दोनों टीमें के समान्य 28-28 अंक थे. लेकिन चैंपियन का फैसला क्लोज एक्स से हुआ. मध्यप्रदेश की टीम के तीर एक्स के सबसे करीब थे. झारखंड की टीम में अंकिता भकत, कोमिलका बारी, दीप्ति कुमारी और लक्ष्मी हेंब्रम शामिल थी. वहीं झारखंड की पुरुष टीम में जयंत तालुकदार, मृणाल चौहान, सोमाइ मुर्मू और अल्पी टुडू शामिल थे. पुरुष वर्ग में हरियाणा की टीम विजेता और महाराष्ट्र की टीम उपविजेता बनी. रिकर्व 70+70 मीटर पुरुष वर्ग में झारखंड के वेटरन तीरंदाज जयंत तालुकदार ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया. जयंत कुल 680 स्कोर किये. वहीं आंध्रप्रदेश के बोम्मादेवारा दूसरे और महाराष्ट्र के पार्थ सुशांत तीसरे स्थान पर रहे.

झारखंड की पुरुष टीम
झारखंड की पुरुष टीम
प्रभात खबर

सीनियर नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में शनिवार को सबों की निगाहें दिग्गज तीरंदाज दीपिका कुमारी पर टिकी थीं. दीपिका कुमारी पहली बार पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रोमोशन बोर्ड (पीएसपीबी) के लिए मैदान में उतरीं. 11 साल तक लगातार झारखंड के लिए खेलने वाली टाटा आर्चरी एकेडमी की पूर्व कैडेट दीपिका कुमारी रैंकिंग राउंड में भी पहले स्थान पर रहीं. रिकर्व 70+70 मीटर महिला वर्ग में स्वर्ण हासिल किया. वहीं कोमोलिका को इस वर्ग में रजत व पंजाब की सिमरनजीत कौर को कांस्य मिला.

टाटा स्टील की मेजाबनी में चल रही सीनियर नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में रिकॉर्ड 985 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं. भारतीय तीरंदाजी के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी नेशनल टूर्नामेंट में एक साथ 958 प्रतिभागी पहुंचे हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड 902 प्रतिभागी का था. सीनियर नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप के आयोजन में लगभग 80 लाख रूपये की मोटी रकम खर्च की जा रही है. खिलाड़ियों और टेक्निकल स्टॉफ को शहर के बड़े होटल में ठहराया गया है. इसके अलावा जेआरडी में कुल 48 टारगेट लगाये गये हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें