1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. newborn saved from being sold mother was doing her sweetheart deal you will feel sorry for the price gur

बिकने से बच गया नवजात, मां ही कर रही थी अपने लाडले का सौदा, कीमत जान तरस खायेंगे आप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जुगसलाई पुलिस की सक्रियता से एक नवजात बिकने से बचा
जुगसलाई पुलिस की सक्रियता से एक नवजात बिकने से बचा
फाइल फोटो

जमशेदपुर (निखिल सिन्हा) : जुगसलाई पुलिस की सक्रियता के कारण एक नवजात बिकने से बच गया. जुगसलाई के संकटा सिंह पेट्रोल पंप के पास एक मां अपने नवजात का सौदा मात्र 100 रुपये में कर रही थी, लेकिन जुगसलाई पुलिस ने सूचना मिलते ही एक्शन लिया और बच्चे को बिक्री होने से बचा लिया. जुगसलाई पुलिस ने नवजात और उसकी मां को बाल कल्याण समिति के हवाले कर दिया.

बाल कल्याण समिति के सदस्य आलोक भास्कर ने जानकारी देते हुए बताया कि बच्चे को सोनारी स्थित सहयोग वीलेज में रखा गया है. उन्होंने बताया कि बुधवार की दोपहर को बच्चे की मां अपने बेटे का सौदा एक व्यक्ति के साथ कर रही थी. उसी दौरान मौके पर मौजूद नरेंद्र सिंह नामक व्यक्ति को इसके बारे में जानकारी मिली और उन्होंने फौरन इसकी जानकारी जुगसलाई पुलिस और पास में खड़ी पीसीआर वैन के पदाधिकारी को दी. सूचना मिलने के साथ ही जुगसलाई पुलिस की टीम फौरन मौके पर पहुंची और नवजात और उसकी मां को पकड़ लिया.

पुलिस के आने के पूर्व बच्चा खरीदने वाला व्यक्ति मौके से फरार हो गया. पुलिस महिला को नवजात के साथ जुगसलाई थाना लेकर आयी. उसके बाद बाल कल्याण समिति को इसके बारे में जानकारी दी. पूछताछ में बाल कल्याण समिति को नवजात की मां ने बताया कि वह सीकेपी की रहने वाली है. उसके पति का 8 माह पूर्व देहांत हो गया है. इसके बाद से उसकी स्थिति बहुत खराब है. वह बच्चे का पालन पोषण करने में सक्षम नहीं है. इस कारण से वह बच्चे को बेच रही थी.

बच्चे को पालने में सक्षम नहीं होने के कारण नवजात को बाल कल्याण समिति ने अपने पास रख लिया है. उसकी मां का नाम-पता लिख कर उसे सीकेपी भेज दिया गया. सीकेपी भेजने के दौरान बाल कल्याण समिति की ओर से महिला को आर्थिक रूप से मदद की गयी, ताकि वह आराम से अपने घर पहुंच सके. इस मामले की छानबीन भी बाल कल्याण समिति कर रही है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें