40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर में दिनदहाड़े ड्राइवर की गोली मारकर हत्या, आरोपी प्रवीर सिंह की तलाश में छापेमारी

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के जमशेदपुर में दिनदहाड़े ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. इस हत्याकांड के आरोपी प्रवीर सिंह की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है

जमशेदपुर: झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के उलीडीह थाना क्षेत्र में रविवार को फिर गोलियों की बौछार हो गयी. उलीडीह थाना अंतर्गत एनएच स्थित वसुंधरा एस्टेट के पास बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने बारीडीह मोहरदा निवासी सन्नी कुमार यादव को छह गोली मारी. इससे घटनास्थल पर ही सन्नी कुमार यादव की मौत हो गयी. बदमाशों ने उसके सिर में भी गोली मारी. वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर बालीगुमा की ओर फरार हो गये. हमलावर मानगो पोस्टऑफिस रोड निवासी प्रवीर सिंह व उसके दो साथी बताये जाते हैं.

हत्या की प्राथमिकी दर्ज
घटना सुबह करीब 11.55 बजे की है. मृतक सन्नी यादव मानगो स्थित जय मां कामिनी रोडवेज में ट्रीप ट्रेलर का चालक था. घटना के बाद पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से छह खोखा बरामद किया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस मामले में मृतक के ममेरे भाई विशाल यादव के बयान पर उलीडीह थाना में प्रवीर सिंह, सुनील ठाकुर समेत अन्य के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल
घटना की जानकारी मिलने पर सन्नी कुमार यादव के घरवाले व रिश्तेदार घटनास्थल व पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे. सन्नी का शव देख घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल था. जानकारी मिलने पर जय मां कामिनी रोडवेज के संचालक प्रज्ज्वल वाजपेयी भी घटनास्थल पर पहुंचे. प्रज्ज्वल वाजपेयी ने बताया कि सन्नी कुमार यादव एक सप्ताह पूर्व ही उसके ट्रांसपोर्ट में चालक का काम शुरू किया था. ट्रीप ट्रेलर का चालक था. वाहन खराब होने की वजह से रविवार को डिमना चौक के पास ही एक गैराज में मरम्मत करने दिया गया था. इसी के लिए सन्नी कुमार यादव और ट्रांसपोर्ट का एक कर्मचारी गैराज गया था. कर्मचारी गैराज में था, जबकि सन्नी कुमार यादव गैराज से कुछ दूरी पर था. वहीं उसे गोली मारी गयी.

ALSO READ: पूर्वी सिंहभूम के पोटका में चार लोगों की हत्या का आरोपी बास्को टुडू दोषी करार, अदालत 26 अप्रैल को सुनाएगी सजा

मामा के साथ रहता था सन्नी कुमार यादव
इधर, घटना की जानकारी मिलने पर पहुंचे मृतक के बहनोई भोला यादव के भाई रौशन कुमार यादव ने बताया कि रविवार की सुबह करीब 10.45 बजे सन्नी ने फोन कर उससे 500 रुपये मांगा था. उसने ऑनलाइन रुपये ट्रांसफर करने को कहा. मैंने रुपये ट्रांसफर कर दिया. सन्नी ने कहा था कि वह रात आठ बजे तक रुपये वापस कर देगा. कुछ समय बाद उसे गोली लगने की जानकारी मिली. सन्नी कुमार यादव पूर्व में अपने मामा के साथ मानगो गुरुद्वारा रोड में रहता था. वह पूर्व में फायरिंग के एक मामले में जेल जा चुका है. प्रदीप सिंह हत्याकांड में जेल गये मुन्ना सिंह के साथ सन्नी की दोस्ती थी. जेल से छूटने के बाद उसके मामा ने मानगो छोड़कर बारीडीह मोहरदा में घर बनाया. सन्नी भी वहीं रहता था. अपराध को छोड़कर वह चालक का काम करने लगा. इसके लिए वह छत्तीसगढ़ चला गया. इस होली में वह घर लौटा था. इसी दौरान उसने लाइसेंस भी बनवा लिया था. होली खत्म होने के बाद वापस छत्तीसगढ़ चला गया. 10 दिनों पूर्व ही वह छत्तीसगढ़ से लौटा था और मानगो में एक ट्रांसपोर्ट में चालक का काम कर रहा था. वह अपराध से दूर हो चुका था.

उलीडीह थाने में प्राथमिकी दर्ज
मृतक के ममेरे भाई विशाल कुमार यादव ने सन्नी की हत्या में प्रवीर कुमार सिंह, सुनील ठाकुर व उसके साथियों के शामिल होने का आरोप लगाया है. इस संबंध में विशाल कुमार यादव ने उलीडीह थाना में प्रवीर कुमार सिंह, सुनील ठाकुर समेत अन्य के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है. विशाल कुमार यादव के अनुसार सुनील ठाकुर और प्रदीप सिंह से पूर्व में सन्नी यादव का विवाद था. प्रदीप सिंह की भुइयांडीह में हत्या हो चुकी है. घटना की जानकारी मिलने पर सिटी एसपी मुकेश कुमार लुणायत,डीएसपी पटमदा वचनदेव कुजूर, उलीडीह थाना प्रभारी अमित कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस के अनुसार मृतक सन्नी कुमार यादव वर्ष 2018 में फायरिंग के एक मामले में जेल जा चुका है. आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है.

राजा सिंह हत्याकांड में फरार है प्रवीर
सन्नी कुमार यादव हत्याकांड का आरोपी मानगो पोस्टऑफिस रोड निवासी प्रवीर सिंह गत दो फरवरी 2024 को मानगो पोस्टऑफिस रोड में राजा सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी है. वह उस हत्याकांड में फरार है. जानकारी के अनुसार मृतक सन्नी यादव का साथी मुन्ना सिंह भुइयांडीह में हुए प्रदीप सिंह की हत्या के मामले में जेल में बंद है. सन्नी कुमार यादव की हत्या भी प्रदीप सिंह की हत्या का बदला माना जा रहा है. पुलिस सन्नी कुमार यादव की हत्या के मामले में प्रवीर कुमार सिंह, राहुल बच्चा समेत अन्य की तलाश में जुटी है. राजा सिंह हत्याकांड में सुनील ठाकुर घाघीडीह जेल में बंद है.

सन्नी की पत्नी गर्भावस्था में
मृतक सन्नी कुमार यादव की पत्नी गर्भावस्था में है. उसे एक डेढ़ साल की बेटी है. सन्नी के पिता दिल्ली में रहते हैं. परिजनों ने घटना की जानकारी उसके पिता को दे दी है. वह इकलौता बेटा था. रविवार को शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका. सोमवार को शव का पोस्टमार्टम किया जायेगा.

सीसीटीवी में भागते दिखे दो युवक और एक बाइक सवार
वारदात के बाद पुलिस ने घटनास्थल के आसपास का सीसीटीवी फुटेज खंगाला. सीसीटीवी फुटेज में पुलिस ने दो युवकों को पैदल भागते देखा है, जबकि एक युवक बाइक चला रहा है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश में जुटी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें