1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand news after loyola bed college now collegiate school also closed now bed be here in jamshedpur srn

लोयोला बीएड कॉलेज के बाद अब कॉलेजियट स्कूल भी हुआ बंद, अब जमशेदपुर में यहां होगी बीएड की पढ़ाई

लोयोला बीएड जमशेदपुर के बाद अब टेल्को में संचालित लोयोला कॉलेजियट स्कूल को भी बंद कर दिया गया है. अब इस सत्र से बच्चों का एडमिशन लोयोला कॉलेजियट में नहीं, बल्कि लोयोला स्कूल टेल्को में लिया जायेगा, ये निर्णय विद्यालय प्रबंधन समिति ने लिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लोयोला बीएड कॉलेज के बाद अब कॉलेजियट स्कूल भी हुआ बंद
लोयोला बीएड कॉलेज के बाद अब कॉलेजियट स्कूल भी हुआ बंद
Symbolic Pic

Jharkhand News, Jamshedpur News जमशेदपुर : लोयोला बीएड के बाद अब टेल्को में संचालित लोयोला कॉलेजियट स्कूल को भी बंद कर दिया गया है. अब इस सत्र से बच्चों का एडमिशन लोयोला कॉलेजियट में नहीं, बल्कि लोयोला स्कूल टेल्को में लिया जायेगा. यह निर्णय स्कूल प्रबंधन समिति ने लिया है. स्कूल प्रबंधन समिति ने तय किया है कि लोयोला कॉलेजियट को बंद कर उसे लोयोला स्कूल के मेन ब्रांच के साथ मर्ज कर दिया जायेगा.

साथ ही बिष्टुपुर स्थित लोयोला स्कूल का एक नया ब्रांच टेल्को में खुलेगा. अब लोयोला स्कूल टेल्को का संचालन भी लोयोला स्कूल बिष्टुपुर प्रबंधन द्वारा ही किया जायेगा. इससे संबंधित जानकारी एक पत्र के माध्यम से टाटा मोटर्स प्रबंधन को भी दे दी गयी है. साथ ही जिला शिक्षा विभाग को भी इससे संबंधित सूचना दी जा रही है. स्कूल के बोर्ड के साथ ही लेटर पैड से लोयोला कॉलेजियट शब्द को हटा कर लोयोला टेल्को कर दिया गया है.

स्कूल प्रबंधन का फैसला : लोयोला बिष्टुपुर का नया ब्रांच होगा टेल्को, इसी सत्र से शुरू होगी पढ़ाई

पिछले वर्ष बीएड कॉलेज को किया था बंद

जेसुइट सोसाइटी के तहत 1976 से संचालित लोयोला बीएड कॉलेज को भी पिछले साल बंद कर दिया गया था. 45 साल पुराने उक्त बीएड कॉलेज को बंद करने के बाद कॉलेज के भवन का समुचित इस्तेमाल नहीं हो पा रहा था. अब उक्त भवन का इस्तेमाल भी लोयोला स्कूल टेल्को द्वारा किया जायेगा.

आने वाले दिनों में एडमिशन फॉर्म मिलना शुरू होगा

लोयोला स्कूल बिष्टुपुर में पढ़ाई करने के लिए टेल्को, बिरसानगर से लेकर घोड़ाबांधा तक के बच्चे आते हैं. इस दौरान उन्हें आने जाने में प्रतिदिन करीब 2.5 घंटे से ज्यादा का समय बर्बाद होता है. यही कारण है कि स्कूल प्रबंधन ने तय किया है कि लोयोला स्कूल टेल्को में आस-पास के क्षेत्र के बच्चों का ही एडमिशन लिया जायेगा, ताकि उन्हें बिष्टुपुर नहीं आना पड़े. इसी सत्र से यहां एडमिशन शुरू किया जा रहा है. बताया गया कि आने वाले दिनों में फॉर्म वितरण का कार्य शुरू किया जायेगा.

लोयोला बिष्टुपुर के शिक्षकों का होगा ट्रांसफर :

लोयोला स्कूल टेल्को की शैक्षणिक गुणवत्ता बेहतर बनाने के लिए बिष्टुपुर ब्रांच के शिक्षकों का ट्रांसफर टेल्को किया जायेगा. तैयारी की गयी है कि लोयोला टेल्को में लोयोला स्कूल बिष्टुपुर के किसी सीनियर शिक्षक को ही प्रिंसिपल बना कर भेजा जाये, ताकि उनके अनुभव का इस्तेमाल टेल्को में भी किया जाये.

लोयोला कॉलेजियट को बंद किया जा रहा है. आधिकारिक रूप से यह निर्णय लेकर इसकी जानकारी टाटा मोटर्स प्रबंधन को भी दी गयी है. इससे बच्चों को बेहतर सुविधा मिलेगी.

फादर सुशील सुमन, प्रिंसिपल, लोयोला कॉलेजियट

लोयोला स्कूल बिष्टुपुर का विस्तार किया जा रहा है. काफी दूर से बच्चे पढ़ाई करने आते हैं. उन्हें बिष्टुपुर का ही एक ब्रांच टेल्को में शुरू किया जा रहा है.

फादर पायस फर्नांडीस, प्रिंसिपल, लोयोला स्कूल बिष्टुपुर

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें