1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand news 19 percent bonus in nuvoco company of jamshedpur this amount come in the account of employees smj

Jharkhand News : जमशेदपुर के न्यूवोको कंपनी में 19% बोनस, कर्मचारियों के अकाउंट में आयेगी इतनी राशि

जमशेदपुर के न्यूवोको विस्तास काॅर्प लिमिटेड कंपनी में करीब 19 फीसदी बोनस पर सहमति बनी है. इसके तहत कंपनी के 80 कर्मचारियों को औसतन 1,23, 840 रुपये मिलेंगे. इसमें अधिकतम 1, 76,866 रुपये और न्यूनतम 62, 991 रुपये कर्मियों के अकाउंट में एक अक्टूबर को आ जायेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बोनस समझौता पर हस्ताक्षर करते न्यूवोको कंपनी मैनेजमेंट और JCC इम्प्लाइज यूनियन के सदस्य.
बोनस समझौता पर हस्ताक्षर करते न्यूवोको कंपनी मैनेजमेंट और JCC इम्प्लाइज यूनियन के सदस्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (जमशेदपुर, पूर्वी सिंहभूम) : न्यूवोको विस्तास काॅर्प लिमिटेड (Nuvoco Vistas Corp Ltd) में गुरुवार को बोनस समझौता हो गया. कंपनी प्रबंधन और JCC इम्प्लाइज यूनियन (JCC Employees Union) के बीच वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 18.81 प्रतिशत बोनस पर सहमति बनी.

न्यूवोको कंपनी के कर्मचारियों को बोनस के तौर पर न्यूनतम 62, 991 राशि, अधिकतम 1, 76,866 रुपये और औसतन बोनस 1,23, 840 रुपये मिलेगा. बोनस की राशि एक अक्तूबर तक कर्मचारियों के बैंक अकाउंट में भेज दी जायेगी. कंपनी के लगभग 80 कर्मचारियों के बीच बोनस मद में 85 लाख 13 हजार 562 रुपये बंटेगा.

यूनियन के आग्रह पर 5 प्रतिशत बोनस बढ़ा

JCC इम्प्लाइज यूनियन के आग्रह पर प्रबंधन ने बोनस तय फॉर्मूला से पांच प्रतिशत बढ़ा दिया. बोनस फॉर्मूला के तहत उत्पादन पर 7 प्रतिशत, सुरक्षा पर 7 प्रतिशत और मुनाफा पर 6 प्रतिशत बोनस का प्रावधान है. पिछले वर्ष के आंकड़े के मुताबिक, बोनस फॉर्मूला के तहत सेफ्टी पर 7 प्रतिशत और उत्पादन पर 6.81 प्रतिशत बोनस बनता था. जबकि मुनाफा पर कोई बोनस नहीं बन रहा था. जो फॉर्मूला के अनुसार 13. 81 प्रतिशत हो रहा था, लेकिन कोरोना संक्रमण काल में कर्मचारियों के अथक प्रयास और सहयोग को देखते हुए यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय और पूरे यूनियन के आग्रह पर बोनस को 5 प्रतिशत बढ़ाकर 18.81 प्रतिशत किया गया.

बोनस समझौता पर इन्होंने किया हस्ताक्षर

इस बोनस समझौता में न्यूवोको विस्तास काॅर्प लिमिटेड प्रबंधन की जोजोबेरा सीमेंट प्लांट के प्लांट हेड उमा सूर्यम, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एचआर आइआर संदीप पांडे, जीएम पी एंड ए मनीष डाकवे, डीजीएम अकाउंट अभिजीत मंडल, अनिल गोस्वामी, मैनेजर राहुल चटर्जी और JCC इम्प्लाइज यूनियन की ओर से अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय, डिप्टी प्रेसिडेंट विनय त्रिवेदी, उपाध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव, महामंत्री विजय खान, कोषाध्यक्ष पीवीआर मूर्ति, सुनील शुक्ला ने हस्ताक्षर किया.

मालूम हो कि टाटा स्टील ने फरवरी 1994 में जोजोबेड़ा में टाटा स्टील सीमेंट प्लांट की स्थापना की. एक नवंबर 1999 में लाफार्ज इंडिया ने टाटा स्टील सीमेंट प्लांट को अधिग्रहण कर लिया. बाद में नवंबर 2016 में न्यूवोको विस्तास कॉर्प कंपनी लिमिटेड ने इस कंपनी को खरीद लिया है. जिसका संचालन न्यूवोको ग्रुप स्वयं कर रहा है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें