26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: सीएम चंपाई सोरेन का दावा- कोल्हान में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा है कि कोल्हान में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा. उन्होंने ये बातें अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कही है.

रांची : देश में हो रहे लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड का सियासी पारा भी गर्म है. पक्ष और विपक्ष की ओर से बयानबाजी तेज हो गयी है. इस बीच सीएम चंपाई सोरेन ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि इस बार भाजपा का कोल्हान मे खाता भी नहीं खुलेगा. दरअसल ये बातें उन्होंने रविवार को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से कही है.

क्या कहा है सीएम चंपाई सोरेन ने

सीएम चंपाई सोरेन ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि साल 2019 के विधानसभा चुनावों में, जिस प्रकार हमने कोल्हान में भाजपा को 14-0 से पराजित किया था. ठीक उसी प्रकार, इस बार भी उनका खाता नहीं खुल पाएगा. उन्होंने कहा कि झूठे वादों एवं जुमलों को सुन-सुन कर थक चुकी जमशेदपुर की जनता “परिवर्तन” की तैयारी में है. इस बार एक गरीब किसान का बेटा, समीर कुमार मोहंती, सांसद के तौर पर यहां रहने वाले 23 लाख लोगों का प्रतिनिधि बनेगा तथा उनके हर सुख-दुख का भागीदार बनेगा.

चंपाई सोरेन ने दिलायी 2004 लोकसभा चुनाव की याद

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने 2004 लोकसभा चुनाव की याद दिलायी है. उन्होंने कहा है कि क्या आपको साल 2004 का लोकसभा चुनाव याद है. उस समय के माहौल को याद कीजिए और 4 जून को “चौंकाने वाले परिणामों” का इंतजार कीजिये. दरअसल साल 1999 से 2004 तक केंद्र में एनडीए की सरकार थी. सफलता पूर्वक सरकार चलाने के बाद भाजपा ने शाइनिंग इंडिया और फील गुड का नारा दिया. लेकिन 2004 के चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. उन्हें 145 सीटें मिली थी. वहीं, अगर हम झारखंड की बात करें तो कांग्रेस को 14 में से 6 सीटें, झामुमो को 4, राजद को दो जबकि भाजपा और लेफ्ट को एक-एक सीट से संतोष करना पड़ा था.

Also Read: साहिबगंज में बोले सीएम चंपाई सोरेन, सभी 14 सीटों पर होगी गठबंधन की जीत, कल्पना ने भी भरी हुंकार

आज कोल्हान में करेंगे 2 जनसभा को संबोधित

बता दें कि है कि सीएम चंपाई सोरेन ने आज कोल्हान में 2 चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. जहां वे जमशेदपुर से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार समीर कुमार मोहंती के पक्ष में प्रचार करेंगे. इसकी जानकारी उन्होंने खुद ही अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी है. ज्ञात हो कि झामुमो ने इस बार जमशेदपुर सीट से समीर कुमार मोहंती को अपना उम्मीदवार बनाया है. वह बहरागोड़ा विधानसभा से विधायक हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें