1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand crime news mafia occupied government land in jamshedpur srn

Jharkhand Crime News: जमशेदपुर में सरकारी जमीन पर माफियाओं का कब्जा, बेच रहे हैं 5 लाख रुपये प्रति कट्ठा

जमशेदपुर के जोजोबेड़ा में माफियाओं ने 10 एकड़ भूमि के सरकारी जमीन पर कब्जा किया है. ये जमीन नीलकंठ अपार्टमेंट समीप स्थित है. महीनों से हो रहे अतिक्रमण की प्रशासन को भनक तक नहीं लगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jamshedpur news: सरकारी जमीन पर माफियाओं का कब्जा
Jamshedpur news: सरकारी जमीन पर माफियाओं का कब्जा
प्रभात खबर.

Jamshedpur Crime News जमशेदपुर : जोजोबेड़ा में नीलकंठ अपार्टमेंट के समीप लगभग 10 एकड़ सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर लिया गया है. कई लोगों ने सरकारी भूमि में पिलर लगाकर घेराबंदी कर ली है. अब सरकारी जमीन को प्लॉट बनाकर बेचा जा रहा है. शहर के बीच में महीनों से हो रहे अतिक्रमण की भनक तक प्रशासन को नहीं लगी.

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की सूचना मिलने पर शुक्रवार को अधिसूचित क्षेत्र समिति की उड़नदस्ता टीम मौके पर पहुंची. नगर प्रबंधक सोनल सिंह चौहान के साथ पहुंची टीम ने जमीन के दावेदार की तलाश की लेकिन कोई सामने नहीं आया.

टीम ने मौके पर लगाये गये कुछ पिलर को हटा दिया. वहां काम कर रहे मजदूरों से पूछताछ की गयी. किसी का नाम नहीं बताने पर उन्हें भी काम बंद कराकर भागा दिया गया. अक्षेस प्रशासन ने घटना की सूचना सीओ को देकर सरकारी जमीन को चिह्नित करने और उसे अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की है. अक्षेस प्रशासन यह पता लगा रहा है कि सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किसने किया और पिलर लगाकर उसकी प्लांटिंग कौन कर रहा था?

कोविड के समय तेज हुआ अतिक्रमण, अब हो रही बिक्री

स्थानीय लोगों के अनुसार कोविड के संक्रमण के दौरान यहां सरकारी जमीन पर अतिक्रमण शुरू हुआ था. प्रशासन का ध्यान कोविड की ओर था और इसका फायदा उठाकर जमीन माफिया ने जमीन को समतलीकरण कर उसकी घेराबंदी कर ली. अब उसे प्लांटिंग कर बेचा जा रहा है. बताया जाता है कि जोजोबेड़ा नीलकंठ अपार्टमेंट के बगल और पीछे लगभग 10 एकड़ सरकारी जमीन को 5 लाख तक प्लांट कर बेचा जा रहा.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें