1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jac 10th result matric topper abhijeet sharma father makes chair go door to door dream software engineer grj

JAC 10th Result 2022: झोला लेकर घर-घर कुर्सी बनाने वाले के पुत्र अभिजीत शर्मा बने झारखंड के मैट्रिक टॉपर

जमशेदपुर के अभिजीत शर्मा को झारखंड टॉपर बनने का गौरव हासिल हुआ है. इन्हें 490 अंक हासिल हुए हैं. प्रभात खबर डॉट कॉम से एक्सक्लूसिव बातचीत में इन्होंने कहा कि उन्हें ये भरोसा था कि वे अच्छे अंकों से मैट्रिक की परीक्षा पास करेंगे, लेकिन ये नहीं सोचा था कि झारखंड टॉपर बनेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JAC 10th Result 2022: श्रीरामकृष्ण मिशन हाईस्कूल
JAC 10th Result 2022: श्रीरामकृष्ण मिशन हाईस्कूल
सोशल मीडिया

संदीप सावर्ण, जमशेदपुर

JAC 10th Result 2022: झारखंड एकेडमिक काउंसिल की मैट्रिक की परीक्षा में जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित श्रीरामकृष्ण मिशन हाईस्कूल के अभिजीत शर्मा को झारखंड टॉपर बनने का गौरव हासिल हुआ है. अभिजीत शर्मा को 490 अंक हासिल हुए हैं. झारखंड टॉपर बनने के बाद प्रभात खबर डॉट कॉम से एक्सक्लूसिव बातचीत में अभिजीत शर्मा ने कहा कि उन्हें ये भरोसा था कि वे अच्छे अंकों से मैट्रिक की परीक्षा पास करेंगे, लेकिन ये नहीं सोचा था कि झारखंड टॉपर बनेंगे. वे सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं. आपको बता दें कि इनके पिता अखिलेश शर्मा झोला लेकर घर-घर कुर्सी बनाने का काम करते हैं. अपनी उपलब्धि से अभिजीत ने पिता का नाम रोशन किया है.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनने का है सपना

मैट्रिक टॉपर अभिजीत शर्मा ने कहा कि पहली क्लास से लेकर आज तक कभी भी सेकेंड डिवीजन से पास नहीं हुए. वे भविष्य में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं. इस परीक्षा की तैयारी के लिए प्रतिदिन आठ घंटे तक पढ़ाई करते थे. इसमें छह घंटे नयी चीजें पढ़ते थे. एक घंटे पुरानी चीजों का रिवीजन करते थे, जबकि एक घंटे पढ़ी हुई चीजों को लिखने की प्रैक्टिस करते थे. अभिजीत ने कहा कि कर्ज लेकर पिता अखिलेश शर्मा उन्हें पढ़ा रहे हैं. जमशेदपुर के ही बाल्डविन फॉर्म एरिया स्कूल कदमा में 11वीं में इन्होंने साइंस में एडमिशन करवाया है.

मैट्रिक में 3,73,892 विद्यार्थी पास

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने आज जैक बोर्ड मैट्रिक व इंटर साइंस का रिजल्ट जारी किया. मैट्रिक की परीक्षा में शामिल होने के लिए 3,99,920 विद्यार्थियों ने आवेदन दिया था. इसमें 3,91,100 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी. 3,73,892 विद्यार्थी पास हुए हैं. प्रथम श्रेणी से 2,25,854, द्वितीय श्रेणी से 1,24,514 और तृतीय श्रेणी से 23,524 स्टूडेंट्स पास हुए.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें