28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर : जुगसलाई के लोहा कारोबारी विक्की भालोटिया ने 48.19 करोड़ का किया घोटाला, जीएसटी ने सौंपी चार्जशीट

विक्की पर तीन फर्जी कंपनियों (मेसर्स ओरस मेटल प्राइवेट लिमिटेड, भिलाईपहाड़ी के नाम से 5.26 करोड़ रुपये, मेसर्स इनोजेट प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर 3.71 करोड़ और मेसर्स टीइ उद्योग, कोलकाता के नाम से 55 लाख रुपये) के नाम पर 9.52 करोड़ रुपये इनपुट टैक्स क्रेडिट (आइटीसी) लेने का आरोप था.

जमशेदपुर : फर्जी इ-वे बिल के माध्यम से 9.52 करोड़ रुपये का जीएसटी घोटाला करने का आरोपी जुगसलाई का लोहा कारोबारी अमित अग्रवाल उर्फ विक्की भालोटिया का नया फर्जीवाड़ा सामने आया है. विक्की घाघीडीह सेंट्रल जेल में 59 दिनों से बंद है. जीएसटी टीम के अनुसांधान में यह बात समने आयी है कि विक्की ने फर्जी कंपनियों के अलावा सेटिंग-गेटिंग कर 48.19 करोड़ रुपये का जीएसटी घोटाला (करीब पांच गुणा ज्यादा घोटाला) किया है. जीएसटी ने यह तथ्य विशेष कोर्ट (न्यायाधीश सौदामणि सिंह) में दाखिल चार्जशीट में उजागर किया है. डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंवेस्टिगेशन की रिपोर्ट चार्जशीट के रूप में सीनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर रत्नेश बडियार ने बुधवार को अधिवक्ता संजीव रंजन बरियार के माध्यम से कोर्ट को सौंपी. इसमें बताया गया कि विक्की भालोटिया तीन कंपनियों का मास्टर माइंड, पांच कंपनियों का डायरेक्टर और एक कंपनी का प्रोपराइटर है. विक्की पर तीन फर्जी कंपनियों (मेसर्स ओरस मेटल प्राइवेट लिमिटेड, भिलाईपहाड़ी के नाम से 5.26 करोड़ रुपये, मेसर्स इनोजेट प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर 3.71 करोड़ और मेसर्स टीइ उद्योग, कोलकाता के नाम से 55 लाख रुपये) के नाम पर 9.52 करोड़ रुपये इनपुट टैक्स क्रेडिट (आइटीसी) लेने का आरोप था. इससे पूर्व जीएसटी टीम ने लोहा कारोबारी जुगसलाई का अमित अग्रवाल उर्फ विक्की भालोटिया को गिरफ्तार 11 दिसंबर 2023 को जेल भेजा था.

सीतारामडेरा : नाबालिग को भगाकर दुष्कर्म करने का आरोपी बरी

पोक्सो विशेष कोर्ट (न्यायाधीश केजे चोपड़ा) ने नाबालिग को भगाकर दुष्कर्म करने के आरोपी विजय लोहार को साक्ष्य के अभाव में बरी किया. घटना दो वर्ष पूर्व की है. नाबालिग के पिता ने सीतारामडेरा थाना में पोक्सो की धारा लगाकर केस दर्ज कराया था. पिता ने नाबालिग की उम्र 12 साल बतायी थी. मेडिकल बोर्ड की जांच यह 18 साल पायी गयी.

Also Read: जमशेदपुर : मलेरिया के बढ़े मरीज, मुसाबनी, डुमरिया व पटमदा क्षेत्र से आ रहे ज्यादातर पीड़ित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें