1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. indian railways news passengers please attention e bike facility soon available outside at tatanagar railway station smj

Railways News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! टाटानगर रेलवे स्टेशन के बाहर जल्द उपलब्ध होगी ई-बाइक की सुविधा

टाटानगर रेलवे स्टेशन के बाहर यात्रियों समेत अन्य लोगों के लिए ई-बाइक की सुविधा जल्द उपलब्ध होगी. इसके लिए रेलवे प्रशासन की ओर से हरी झंडी मिल गयी है. ई-बाइक की सुविधा प्राप्त करने के लिए लोगों को परिचय पत्र समेत सिक्युरिटी के तौर पर कुछ राशि जमा करानी होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: टाटानगर रेलवे स्टेशन के बाहर लोगों के लिए जल्द उपलब्ध होगी ई-बाइक की सुविधा.
Jharkhand news: टाटानगर रेलवे स्टेशन के बाहर लोगों के लिए जल्द उपलब्ध होगी ई-बाइक की सुविधा.
प्रभात खबर.

Indian Railways news: गोवा, चेन्नई आदि रेलवे स्टेशन की तर्ज पर टाटानगर रेलवे स्टेशन के बाहर एक महीने के अंदर ई-बाइक की सुविधा शुरू होगी. बैट्रीयुक्त ई-बाइक (बाइक, स्कूटर और साइकिल) में GPS लगा होगा. इसमें टाटानगर रेलवे स्टेशन में आने वाले पर्यटक या आम यात्री अपना परिचय पत्र जमा कर शहर में कहीं भी घूम सकते हैं. इसके लिए प्रति घंटे के हिसाब से किराया चुकाना पड़ेगा.

जगह के लिए रेल प्रशासन ने दी सहमति

चक्रधरपुर डिवीजन से मिली जानकारी के अनुसार, रेल प्रशासन टाटानगर स्टेशन के बाहर ओला स्टैंड के समीप ई-बाइक का कॉर्नर देगा. इको फ्रेंडली बैट्रीयुक्त बाइक से प्रदूषण नहीं फैलेगा. इस पर रेल प्रशासन ने अपनी सहमित प्रदान कर दी है.

जमशेदपुर ऑन व्हील्स के हाथों में होगी बागडोर

मालूम हो कि परसुडीह की जमशेदपुर ऑन व्हील्स की मालकिन शालिनी कुमारी सिंह ने रेल प्रशासन से ई-बाइक प्रोजेक्ट शुरू करने का अनुरोध किया था. जमशेदपुर ऑन व्हील्स ने दक्षिण पूर्व रेलवे मुख्यालय गार्डेनरीच में नये प्रोजेक्ट के लिए 84,745 रुपये लाइसेंस फीस समेत 42,500 रुपये सिक्युरिटी डिपोजिट की है. इस पर रेल प्रशासन ने यात्री सुविधा बढ़ाने के मद्देनजर अपनी सहमति प्रदान कर दी है.

चेन्नई के तिरुचि रेलवे स्टेशन पर ई-बाइक रेंटल सेवा उपलब्ध

दक्षिण रेलव (Southern Railway) की तिरुचि रेलवे स्टेशन (Tiruchi Railway Station) के बाहर ई-बाइक रेंटल सेवा उपलब्ध है. यहां आप सुबह नौ से रात नौ बजे तक यानी 12 घंटे किराए पर ई-बाइक की सुविधा मिल रही है. यह तिरुचि जिले में एकमात्र ई-बाइक रेंटल सेवा है. ये ई-बाइक सेवा ग्राहकों को 50 रुपये प्रति घंटे के हिसाब से लिया जाता है. इसके लिए ग्राहक को ई-बाइक का उपयोग करने से पहले एक हजार रुपये सिक्युरिटी के तौर पर जमा कराना हाेता है. साथ ही आधार कार्ड के साथ ड्राइविंग लाइसेंस की एक कॉपी भी उपलब्ध करानी होती है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें