24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डजमशेदपुरजमशेदपुर : छेड़खानी मामले में घर में घुसकर तलवार से हमला, पत्नी व बुआ की मौत, पति-पुत्र गंभीर

जमशेदपुर : छेड़खानी मामले में घर में घुसकर तलवार से हमला, पत्नी व बुआ की मौत, पति-पुत्र गंभीर

घटना में घायल दशरथ मुंडा ने बताया कि चुन्नू मुंडा का पुत्र सुभाष मुंडा उसकी पत्नी दीपाली से अक्सर छेड़खानी करता था. इसे लेकर 23 जनवरी. 2024 को मारपीट हुई थी. इसमें सुभाष मुंडा घायल हो गया था.

जमशेदपुर : छेड़खानी को लेकर चल रहे विवाद में पड़ोसी गांव के आरोपी ने साथी के साथ मिलकर आधी रात को दशरथ मुंडा के घर में घुसकर परिवार वालों पर तलवार से हमला कर दिया. हमले में पत्नी दीपाली मुंडा (27 वर्ष) और बुआ कुल्लू मुंडा (50 वर्ष) की मौत हो गयी. वहीं, दशरथ मुंडा उर्फ पीरु मुंडा और पांच वर्षीय पुत्र सिंधु मुंडा गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना मंगलवार देर रात धालभूमगढ़ (पूर्वी सिंहभूम जिला) थाना क्षेत्र की जूनबनी पंचायत स्थित रघुनाथडीह गांव की है. बुधवार की सुबह पुलिस ने दोनों शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, बगुला निवासी आरोपी सुभाष मुंडा और पिता चुन्नू मुंडा फरार है, जबकि आरोपी के छोटे भाई संदीप को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है.

23 जनवरी की मारपीट में घायल हो गया था सुभाष मुंडा

घटना में घायल दशरथ मुंडा ने बताया कि चुन्नू मुंडा का पुत्र सुभाष मुंडा उसकी पत्नी दीपाली से अक्सर छेड़खानी करता था. इसे लेकर 23 जनवरी. 2024 को मारपीट हुई थी. इसमें सुभाष मुंडा घायल हो गया था. उसे एमजीएम अस्पताल (जमशेदपुर) में भर्ती कराया गया था. उसे अस्पताल से 30 जनवरी को छुट्टी मिली थी.

सुबह थाने में समझौता हुआ, रात में घटना को अंजाम दिया

दशरथ मुंडा ने बताया कि उक्त मामले को सुलझाने के लिए गांव में बैठक हुई थी. सुभाष की शिकायत पर 30 जनवरी को थाना में दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ था. इसके बावजूद चुन्नू मुंडा अपने साथी के साथ मंगलवार की रात लगभग 10 बजे दशरथ मुंडा के घर पर हमला किया.

दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और तलवार से हमला कर दिया : दशरथ

घायल दशरथ मुंडा ने बताया कि मंगलवार की रात चुन्नू मुंडा अपने साथी के साथ आया. उसने लात मारकर मेरे दरवाजे को खोल दिया. घर में घुसकर तलवार से अंधाधुंध वार करने लगा. घायल दशरथ मुंडा ने पुत्र के साथ किसी प्रकार भाग कर अपने साले के घर में छिप गया. वहीं, घायल स्थिति में भाग रहीं दीपाली (दशरथ की पत्नी) और कुल्लू मुंडा (दशरथ की बुआ) घर से कुछ दूर जाकर गिर गयीं. इसके बाद आरोपियों ने तलवार से ताबड़तोड़ हमला कर मौत के घाट उतार दिया.

मंगलवार को भतीजे से मिलने आयी थीं चाकुलिया की कुल्लू मुंडा

जानकारी के अनुसार, कुल्लू मुंडा चाकुलिया के कमारीगोड़ा की रहने वाली थी. वह मंगलवार को अपने भतीजे दशरथ मुंडा से मिलने रघुनाथडीह आयी थी. कुल्लू और दीपाली ने दशरथ व उनके बच्चों की जान बचाने के लिए हमलावरों से भीड़ गयी थीं. घटना में दशरथ मुंडा के सिर व हाथ में गंभीर चोट लगे हैं. उसके बेटे सिंधु मुंडा की एक उंगली कट गयी है. दशरथ की पुत्री सो रही थी, इसलिए वह बच गयी.

क्या कहा थाना प्रभारी ने

छेड़खानी मामले को लेकर कुछ दिन पहले दशरथ मुंडा और सुभाष मुंडा के बीच मारपीट हुई थी. सुभाष की शिकायत पर दशरथ को थाने में बुलाकर समझाया गया था. ग्राम प्रधान व ग्रामीण भी पहुंचे थे. दोनों पक्षों को बैठा कर मामले को सुलझा दिया गया था. मंगलवार की रात हुई घटना में दो महिलाओं की मौत हुई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

– एनके तिवारी, थाना प्रभारी, धालभूमगढ़

Also Read: जमशेदपुर : एमजीएम के 294 डॉक्टरों की हाजिरी कम, प्राचार्य को शोकॉज

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें