1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. hemant sarkar gives exgratia of 5 lakhs rupees to the relatives of all the late media person of the corona period raghubar das smj

कोरोना काल के सभी दिवंगत मीडिया कर्मियों के परिजनों को हेमंत सरकार दे 5-5 लाख की अनुग्रह राशि : रघुवर दास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रघुवर दास ने कोरोना काल में पत्रकारों के निधन पर राज्य सरकार सेअनुग्रह राशि देने का आग्रह किया.
रघुवर दास ने कोरोना काल में पत्रकारों के निधन पर राज्य सरकार सेअनुग्रह राशि देने का आग्रह किया.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (जमशेदपुर) : झारखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और इसकी चपेट में राज्य के पत्रकारों के आने पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास काफी चिंतित हैं. उन्होंने कोरोना काल में दिवंगत हुए मीडिया कर्मियों के परिजनों को अति शीघ्र 5-5 लाख की अनुग्रह राशि देने का आग्रह राज्य सरकार से किया है. उन्होंने राज्य के 17 से अधिक मीडिया कर्मियों की कोरोना काल में हुई मौत पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि पत्रकारों के प्रति सरकार की असंवेदनशीलता और गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण लगातार पत्रकारों की मौत हो रही है.

पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा कि राज्य सरकार अगर कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद राज्य के पत्रकारों को फ्रंटलाइन वॉरियर्स की मान्यता दे देती तथा प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण और कोरोना पीड़ित पत्रकारों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था करती, तो उन्हें कोरोना महामारी की चपेट में आने से रोका जा सकता था.

पूर्व सीएम श्री दास ने कहा कि कोरोना महामारी से पीड़ित पत्रकारों के परिजनों को तत्काल 5-5 लाख की अनुग्रह राशि नहीं मिलना राज्य सरकार के गैर जिम्मेदार होने का प्रमाण है. उनके मुख्यमंत्री काल में पत्रकारों के निधन पर उनके परिजनों को 5-5 लाख की अनुग्रह राशि देने का प्रावधान किया गया था, जबकि इसके पूर्व सिर्फ दुर्घटना में मृत पत्रकारों के परिजनों को 5-5 लाख की अनुग्रह राशि देने का प्रावधान था.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य के सभी मीडिया कर्मियों को पेंशन देने की योजना बनायी थी, जिसपर अब तक हेमंत सरकार द्वारा अमल नहीं किया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार द्वारा पत्रकारों के लिए प्रस्तावित पेंशन योजना को तत्काल लागू करने और कोरोना महामारी से पीड़ित सभी पत्रकारों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने का आग्रह किया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें