25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जीएसटी डे मना, टैक्सपेयर्स से लेकर कर्मचारी तक सम्मानित

केंद्रीय जीएसटी और केंद्रीय उत्पाद शुल्क, जमशेदपुर ने सोमवार को 7वां जीएसटी दिवस मनाया. मेसर्स टाटा स्टील लिमिटेड, मेसर्स राम कृष्ण फोर्जिंग्स लिमिटेड, मेसर्स रूंगटा माइंस लिमिटेड, मेसर्स जीवन बीमा निगम और मेसर्स टाटा स्टील यूआइएसएल तथा विभाग के अधिकारियों को उनके योगदान के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

टाटा स्टील, राम कृष्ण फोर्जिंग्स, रूंगटा माइंस, जीवन बीमा निगम और टाटा स्टील यूआइएसएल को उनके योगदान के लिए किया गया सम्मानित

जमशेदपुर :

केंद्रीय जीएसटी और केंद्रीय उत्पाद शुल्क, जमशेदपुर ने सोमवार को 7वां जीएसटी दिवस मनाया. जीएसटी भवन से वॉकथॉन की शुरुआत हुई. इसके बाद जीएसटी भवन में समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें अधिकारियों और कर्मचारियों ने जीएसटी विभाग की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला. इसमें व्यापार और उद्योग के प्रतिनिधियों और विभाग के सेवानिवृत अधिकारियों को आमंत्रित किया गया और जीएसटी के सात वर्षों की इस यादगार यात्रा का हिस्सा बनने के लिए बधाई दी गयी.

इन्हें किया गया सम्मानित

मुख्य वक्ता संयुक्त आयुक्त अभिनव कुमार ने जमशेदपुर के राजस्व में वृद्धि को दर्शाते हुए विभाग की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और योगदान के लिए सभी का आभार जताया. इसके बाद मेसर्स टाटा स्टील लिमिटेड, मेसर्स राम कृष्ण फोर्जिंग्स लिमिटेड, मेसर्स रूंगटा माइंस लिमिटेड, मेसर्स जीवन बीमा निगम और मेसर्स टाटा स्टील यूआइएसएल तथा विभाग के अधिकारियों को उनके योगदान के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

जीएसटी के कर्मचारियों को बेहतर काम के लिए सम्मानित किया गया. बेहतर काम करने वाले कर्मचारियों में अधीक्षक जयसिंह मीणा, इंस्पेक्टर अमित आर्या, इंस्पेक्टर अभिनित कुमार, ग्रेड वन एक्जीक्यूटिव अभिषेक कुमार, टैक्स असिस्टेंट रविशंकर पूर्ति, क्लर्क रंधीर सिंह, हवलदार कुंदन कुमार, हवलदार गोपाल राय, रविनाथ हांसदा, राजेश मुर्मू, सुपरिटेंडेंट हेमंत दास शामिल थे.

जमशेदपुर के टैक्सपेयर्स काफी सहयोगी : आयुक्त

जागरुकता बढ़ाने के साथ-साथ आम जनता को उनकी जिम्मेदारियों के बारे में शिक्षित करने के लिए बिष्टुपुर स्थित पीएम मॉल में जीएसटी थीम डेकोर का प्रदर्शन किया गया. मौके पर आयुक्त बिनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि सबके सहयोग से जीएसटी का सात साल से निर्विवाद तौर पर कलेक्शन किया जा रहा है. जमशेदपुर काफी शांत इलाका है और यहां के टैक्सपेयर्स काफी सहयोगी हैं. किसी तरह का कोई विवाद नहीं होता है, जो विवाद होता है, वह दुरुस्त कर लिया जाता है.

समारोह की शुरुआत में सीजीएसटी के आयुक्त बिनोद कुमार गुप्ता, संयुक्त आयुक्त अभिनव कुमार, राज्य जीएसटी के संयुक्त आयुक्त बिनोद कुमार सिंह, टाटा स्टील के अरविंद अरोड़ा, रुंगटा माइंस के आशुतोष मोहंती, एसिया के अध्यक्ष इंदर अग्रवाल, सिंहभूम चेंबर के महामंत्री मानव केडिया, उपाध्यक्ष टैक्सेशन राजीव अग्रवाल समेत अन्य लोग मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें