1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. corona virus investigation of 300 personnel of tube division including six committee members stp mill closed

Corona Virus : छह कमेटी मेंबर समेत ट्यूब डिवीजन के 300 कर्मियों की जांच, एसटीपी मिल बंद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Prabhat Khabar

जमशेदपुर : टाटा स्टील ट्यूब डिवीजन के शेयर्ड सर्विसेज के कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बुधवार को उनके साथ काम करने वाले एसटीपी मिल के 300 कर्मचारियों की जांच करायी गयी. जिसके बाद सभी को कदमा इंस्टीट्यूशनल कोरेंटिन सेंटर भेज दिया गया. इनमें कंपनी के अधिकारी, टाटा वर्कर्स यूनियन के छह कमेटी मेंबर और स्थायी कर्मचारियों के अलावा ठेका कर्मचारी भी शामिल हैं. इन कर्मचारियों को कोरेंटिन किये जाने के बाद प्रबंधन ने एसटीपी मिल को फिलहाल बंद कर दिया है.

बुधवार को एसटीपी मिल के सभी 300 कर्मचारियों को कंपनी परिसर से बस से कदमा ले जाया गया, जहां से टीएमएच और एमजीएम भेजकर जांच के लिए उनका सैंपल लिया गया. गुरुवार तक सभी की जांच रिपोर्ट आने की संभावना है. रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभी को उनके घर भेज दिया जायेगा. कंपनी प्रबंधन ने एहतियातन यह कदम उठाते हुए ट्यूब डिवीजन के कैंटीन और शौचालय को सैनिटाइज करने के बाद 48 घंटे के लिए सील कर दिया है. कंपनी के उक्त कर्मचारी की रिपोर्ट 17 जून को पॉजिटिव आयी थी, जबकि छह जून से वह अवकाश पर था. इसके बाद वह कभी ड्यूटी नहीं आया था, लेकिन कंपनी प्रबंधन ने एहतियातन सभी का टेस्ट कराने का निर्णय लिया.

सभी को कदमा इंस्टीट्यूशनल कोरेंटिन सेंटर भेजा आज आ सकती है जांच रिपोर्ट

कैंटीन और शौचालय को सैनिटाइज करने के बाद 48 घंटे के लिए किया सील

ट्यूब कर्मचारी के कांटैक्ट में आने से अब तक 11 लोग हो चुके हैं संक्रमित

टेल्को के नजदीक कामधेनु अपार्टमेंट में रहने वाले ट्यूबकर्मी की रिपोर्ट बुधवार 17 जून को पॉजिटिव आयी थी. इसके दूसरे दिन 19 जून को उनके परिवार की तीन महिला सदस्य पॉजिटिव पायी गयी. ट्यूबकर्मी के संपर्क में आने से उनके साथ काम करने वाले तीन लोगों की रिपोर्ट 20 जून को पॉजिटिव आयी. 21 जून को ट्यूबकर्मी के परिवार की एक महिला समेत तीन सदस्य (सिदगोड़ा, बारीडीह व एग्रिको निवासी) पॉजिटिव पाये गये.

22 जून को साकची क्वार्टर एरिया निवासी की पहचान पॉजिटिव के रूप में कांटैक्ट ट्रेसिंग से हुई. मंगलवार को सिदगोड़ा के एक बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. उसके पिता पहले से संक्रमित हैं. कांटैक्ट दर कांटैक्ट से अब तक 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें