24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साकची में तीन दुकानों पर चला बुलडोजर

जमशेदपुर अक्षेस ने शुक्रवार की शाम साकची आम बगान स्थित अली संस अपार्टमेंट के आगे बनी तीन दुकानों को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया.

जमशेदपुर .

जमशेदपुर अक्षेस ने शुक्रवार की शाम साकची आम बगान स्थित अली संस अपार्टमेंट के आगे बनी तीन दुकानों को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया. शाम 4 बजे जमशेदपुर अक्षेस की टीम दलबल के साथ जेसीबी लेकर अपार्टमेंट के पास पहुंची और तीनों दुकानों को जेसीबी की मदद से ध्वस्त कर दिया. नक्शा विचलन के मामले में 13 जून को हाइकोर्ट में सुनवाई होनी है. इससे पहले धालभूम एसडीओ को अपने स्तर से जवाब दाखिल करना है. जिसको देखते हुए एसडीओ लगातार उन भवनों का निरीक्षण कर रही हैं, जहां से जमशेदपुर अक्षेस की टीम ने अभियान चलाया है. जहां-जहां कमी दिख रही है, वहां फिर से अवैध निर्माण तोड़े जा रहे हैं. पहली बार 2 मई को जमशेदपुर अक्षेस ने अली संस अपार्टमेंट के बेसमेंट में चल रही दुकानों को तोड़ा था. उस दौरान तीनों दुकानों के खिलाफ आंशिक कार्रवाई की गयी थी. एसडीओ के निरीक्षण के उपरांत दूसरी बार मजदूर लगा मंगलवार को बेसमेंट में बनी दुकानों को तोड़ा गया. इसी क्रम में तीसरी बार शुक्रवार को जमशेदपुर अक्षेस की टीम ने 102 में अभियान चला तीन दुकानों को जेसीबी से ध्वस्त किया. साल 2011 में जमशेदपुर अक्षेस ने शहर के 46 अवैध भवनों को चिह्नित कर सील किया था. अब ऐसे भवनों के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल होने पर झारखंड हाइकोर्ट के न्यायाधीश रंगन मुखोपाध्याय और न्यायाधीश दीपक रौशन की पीठ ने नक्शा के विपरीत निर्माण बेसमेंट में पार्किंग की जगह दुकान, होटल, गोदाम, ट्यूशन क्लास सहित अन्य कई तरह की व्यवसायिक गतिविधियों को बंद कर पार्किंग सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी जमशेदपुर अक्षेस को सौंपी है. अभियान में जमशेदपुर अक्षेस के अभियंता एमके प्रधान, संजय सिंह आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें