26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिटी मैनेजर, विशेष पदाधिकारी व दुकानदारों से हुई पूछताछ

तीन सदस्यीय जांच गठित टीम ने पूरे मामले की जांच की, घायल चार दुकानदारों से बात की, दर्द पूछा, चोट व घटना का वीडियो को देखा,फिर आरोपी अधिकारी का बयान लिया, घटनाक्रम की जानकारी ली.

फ्लैग) बिष्टुपुर दुकानदारों पर लाठीचार्ज मामले की तीन सदस्यीय टीम ने की जांच

-लाठीचार्ज करने वाले 13 होमगार्ड जवान जमशेदपुर अक्षेस से हो चुके हैं निष्कासित हो चुके

मुख्य संवाददाता, जमशेदपुर

बिष्टुपुर डायगनल रोड में 12 अप्रैल को हुए लाठीचार्ज प्रकरण की सोमवार को उपायुक्त अनन्य मित्तल द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर जांच की. सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे घंटाभर जांच के दौरान जांच टीम के अधिकारी सह एनइपी निदेशक अजय साव, धालभूम एसडीओ पारुल सिंह,कार्यपालक दंडाधिकारी डेविड बलिहार ने घायल चार दुकानदारों (सुनील सोंथालिया, महेश सोंथालिया, समीर, रौनक) से बात की. घायल दुकानदारों का चोट को देखा, घटनाक्रम का वायरल वीडियो फुटेज देखा. इसके बाद एक-एक करके कई दुकानदारों से घटनाक्रम की जानकारी ली. इस दौरान दुकानदार व कैट के राष्ट्रीय सचिव सुरेश सोंथालिया ने जांच टीम को बताया कि उनकी दुकान का कोई केस लंबित है, हालांकि आस-पास के अधूरे बिल्डिंग व दूसरे दुकानों के लंबित केस के बारे में कुछ नहीं कहेंगे.

लाठीचार्ज किसके आदेश पर किया गया पर स्पष्ट नहीं बोल पाये अधिकारी

दुकानदारों से बात करने के बाद जांच टीम दोपहर करीब एक बजे जमशेदपुर अक्षेस कार्यालय पहुंचकर आरोपी अधिकारी सह सिटी मैनेजर रवि भारती, अक्षेस के विशेष पदाधिकारी अरविंद तिर्की का बयान लिया, इसमें लाठीचार्ज किसके आदेश से किया, इस पर अधिकारी स्पष्ट रूप से नहीं बोल पाये.

आरोपी पदाधिकारियों ने कहा हाइकोर्ट के आदेश पर की गयी

कार्रवाई

आरोपी पदाधिकारियों ने अतिक्रमण हटाने को लेकर हाइकोर्ट के आदेश के आलोक में कार्रवाई कर हाइकोर्ट में चल रही सुनवाई में रिपोर्ट देने, सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए दिये लिखित अनुरोध की भी जानकारी दी. देर शाम जांच टीम ने जांच रिपोर्ट तैयार कर उपायुक्त को सौंप दिया. तीन अधिकारियों की हस्ताक्षरयुक्त सौंपी गयी जांच रिपोर्ट व अनुशंसा के आधार पर डीसी अनन्य मित्तल आगे नियमानुसार कार्रवाई करेंगे. यहां बता दें कि लाठीचार्ज करने वाले 13 होमगार्ड जवानों जमशेदपुर अक्षेस से तत्काल प्रभाव से निष्कासित करने की कार्रवाई हो चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें