15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डजमशेदपुरजमशेदपुर : गंगा आरती में बनारस-हरिद्वार जैसा दिखा नजारा, मुख्य यजमान के रूप में शामिल हुए मंत्री बन्ना गुप्ता

जमशेदपुर : गंगा आरती में बनारस-हरिद्वार जैसा दिखा नजारा, मुख्य यजमान के रूप में शामिल हुए मंत्री बन्ना गुप्ता

कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों एवं श्रद्धालुओं द्वारा संगम तट पर 5100 दीप जलाकर दिव्य वातावरण तैयार किया. सैकड़ों की संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं ने हर-हर गंगे का उदघोष कर कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति का एहसास कराया.

जमशेदपुर : मकर संक्रांति उत्सव के उपलक्ष्य पर सोनारी दोमुहानी संगम घाट पर रविवार को दोमुहानी संगम महोत्सव के तहत भव्य गंगा आरती का आयोजन किया गया. हिंदू उत्सव समिति तथा उम्मीद एक अभियान के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में शहरवासियों ने बनारस एवं हरिद्वार की तर्ज पर गंगा आरती का दर्शन किया. मुख्य अतिथि मंत्री बन्ना गुप्ता ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. वे मुख्य यजमान के रूप में देव पूजन में शामिल हुए. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि संगम महोत्सव दोमुहानी को नयी पहचान दे रहा है. बनारस से आये ब्राह्मणों द्वारा स्वस्तिवाचन तथा देव पूजन किया गया. कार्यक्रम में अयोध्या से आये विशंभर महाराज के अलावा मनोज सिंह, शिव शंकर सिंह, ज्ञानचंद जायसवाल, जिप सदस्य कविता परमार, राजीव रंजन सिंह, पप्पू सिंह प्रमुख मुख्य रूप से शामिल हुए.

5100 दीपक से जगमगा उठा संगम स्थल

कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों एवं श्रद्धालुओं द्वारा संगम तट पर 5100 दीप जलाकर दिव्य वातावरण तैयार किया. सैकड़ों की संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं ने हर-हर गंगे का उदघोष कर कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति का एहसास कराया. आयोजन को सफल बनाने में हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष रविप्रकाश सिंह, सुखदेव सिंह, शिवशंकर सिंह, नीरज सिंह, अविनाश सिंह राजा, शंकर रेड्डी, अमरनाथ, अभिषेक, अभिमन्यु सिंह समेत काफी सहयोगियों ने अहम भूमिका निभाई.

Also Read: जमशेदपुर के इस मंदिर में 1101 दीये जला कर मनाया जायेगा दीपोत्सव, जानें इतिहास और खासियत

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें