26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर से जाने वाले आजमीन-ए-हज को अदा करनी पड़ेगी मुंबई-दिल्ली से ज्यादा रकम

Azmin-e-Haj will have to pay more than Mumbai-Delhi

जमशेदपुर.

सफर-ए-हज पर जाने वाले झारखंड-बंगाल के हाजियों को मुंबई, दिल्ली या देश के अन्य इंबोर्केशन प्वाइंट्स के मुकाबले ज्यादा रकम अदा करनी पड़ेगी. रकम की यह अधिकता भी इतनी है कि सामान्य सफर पर जाने वाला यात्री इस राशि में दिल्ली या मुंबई की कई बार यात्रा करके लौट आये. देशभर के अलग-अलग राज्यों से हज पर जाने वाले मुसाफिरों के लिए हज कमेटी ऑफ इंडिया ने खर्च की अलग अलग दरें निर्धारित कर उनसे बकाया रकम करने का तकादा लगाया है. मदरसा फैजुल उलूम हज कमेटी के हाजी युसूफ ने कहा कि इस राशि की अदायगी के लिए 27 अप्रैल की अंतिम तारीख तय की गयी है. झारखंड के हाजियों के लिए इंबोर्केशन प्वाइंट (उड़ान स्थल) कोलकाता का हवाई अड्डा तय किया गया है.

सेंट्रल हज कमेटी ने हज यात्रा 2024 के चयनित आवेदकों से हज खर्च की आखिरी किश्त जमा करने के लिए कहा है. 27 अप्रैल तक जमा की जाने वाली कुल राशि में से अब तक जमा की जा चुकी दो किश्तें (81800 1,70,000) कम कर बकाया जमा करने को कहा है.

कोलकाता इंबोर्केशन प्वांंइट्स से चुकाना होगा 1,06,900 बकायाकोलकाता से उड़ान भरनेवाले झारखंड व बंगाल के आजमीन-ए-हज को बकाया राशि 1,06,900 रुपये का भुगतान करना होगा. इसके पूर्व यात्रियों ने 2,51,800 रुपये का भुगतान कर दिया था. हज यात्रा 2024 पर 3,58,700 रुपये का खर्च आयेगा.

सबसे सस्ता मुंबई, महंगा गयासेंट्रल हज कमेटी द्वारा एक ही देश के अलग-अलग हाजियों के लिए तय किए खर्च में बड़ी असमानता है. जहां तय किये गये खर्च में सबसे सस्ता मुंबई है. झारखंड के हाजियों की यात्रा पर 3,58,700 रुपये खर्च आयेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें