1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. 25th anniversary of prabhat khabar people of odia community said positive news attracts prt

प्रभात खबर की 25वीं वर्षगांठ : ओडिया समाज के लोगों ने कहा- सकारात्मक खबरें करती हैं आकर्षित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रभात खबर की 25वीं वर्षगांठ
प्रभात खबर की 25वीं वर्षगांठ
file

सुबह में चाय की चुस्की के साथ प्रभात खबर पढ़ने के बाद अलग ही संतुष्टि मिलती है. प्रभात खबर में जो भी खबरें छपती हैं, वह विश्वसनीय होती हैं. इसमें सभी वर्ग, समाज से लेकर अन्य खबरें प्रमुखता से प्रकाशित की जाती हैं.

-श्रीकांत पति, अध्यक्ष, उत्कल एसोसिएशन साकची

प्रभात खबर ने हर समाज की गतिविधियों, उनके पर्व त्योहार से संबंधित समाचारों को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. यही खासियत है, जो इसे सबसे अलग अखबार बनाती है. इसमें शहर से लेकर गांव तक की हर खबर सरल भाषा में मिल जाती है.

-विजयालक्ष्मी दास, प्रमुख, ओडिया महिला समाज

प्रभात खबर में जन सरोकार और जन समस्या से जुड़ी खबरों के साथ कोई समझौता नहीं किया जाता. इस अखबार में महिलाओं, बच्चों से संबंधित खबरों को भी स्थान मिलता है. हर सेक्टर की खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित किया जाता है.

-सष्मिता पात्रा, ओडिया महिला समाज

प्रभात खबर सुबह हाथ में आते ही शहर की हर छोटी-बड़ी घटना के बारे में पाठक को जानकारी मिल जाती है. राज्य स्तरीय एवं देश-विदेश, खेल, कारोबार से संबंधित खबर प्रमुखता से मिलती है. इस की विश्वसनीयता आज भी पाठकों के बीच कायम है.

-तरुण कु मोहंती, महासचिव, उत्कल एसोसिएशन

कोई भी घटना हो या किसी भी प्रकार का समाचार. प्रभात खबर पढ़ने के बाद ही संतुष्टि मिलती है. विशेष दिनों के बारे में प्रभात खबर में प्रकाशित होने वाला विशेषांक बेहद ही प्रशंसनीय होता है. .

-प्रदीप कु जेना, महासचिव, गोलमुरी उत्कल समाज

समाज के कार्यक्रम हों, या फिर शहर की कोई अन्य घटना. जब तक प्रभात खबर नहीं पढ़ लेते, मन को संतुष्टि नहीं मिलती. कवरेज बड़ा हो या छोटा, मायने नहीं रखता. प्रभात खबर में खबर छपी यह हमारे लिए विशेष महत्व रखता है. इसमें शिक्षा से जुड़ी खबरें प्रमुखता से प्रकाशित होती हैं. जिससे बच्चे लाभान्वित होते हैं.

-जयराम दास पात्रा, सह सचिव, टुइलाडुंगरी ओडिया विद्यालय

प्रभात खबर में प्रकाशित समाचार निष्पक्ष, सत्य और इनफॉर्मेटिक होते हैं. नयी पीढ़ी के लिए इस अखबार में बहुत कुछ होता है, जिससे उनकी इसमें विशेष रुचि होती है. आम जनता की समस्याओं को इसमें प्रमुखता दी जाती है. जिससे यह अखबार जनता की आवाज बनकर उभरा है.

-अनंत नारायण पाढ़ी, अध्यक्ष, गोलमुरी उत्कल समाज

मेरे दिन की शुरुआत प्रभात खबर से होती हैं. इसमें हर तरह के समाचार एक ही जगह मिल जाते हैं. भाषा सहज और सरल होती है. खास तौर पर प्रभात खबर का साहित्य पेज एवं ओडिया समाज से संबंधित खबरों को मैं प्रमुखता से पढ़ता हूं.

-बादल भुइयां, संपादक, सिंहभूम पत्रिका

प्रभात खबर किसी एक का नहीं, बल्कि हर वर्ग का अखबार है. इसमें सभी समाज से जुड़ी खबरें रहती हैं. प्रभात खबर पढ़ने से अलग ही संतोष मिलता है. सत्य एवं विश्वास जनित खबरें इसकी पहचान हैं. प्रभात खबर सामाजिक दायित्व भी निभाता है.

-रवींद्रनाथ सतपथि, अध्यक्ष, उत्कल सम्मेलनी पू सिंहभूम

प्रभात खबर से रिश्ता बहुत पुराना है, यह भी कह सकते हैं कि बचपन से ही प्रभात खबर से जुड़ा हुआ हूं. यह एकमात्र हिंदी अखबार है, जो अन्य समाज के साथ-साथ ओडिया समाज की खबरों को विशेष स्थान देकर प्रकाशित करता है.

-रवींद्र कु मिश्रा, सचिव, उत्कल सम्मेलन ए पूर्वी सिंहभूम

सकारात्मक खबरों को छापना और खबरों को छापने के बाद लोगों के बीच जाकर उस खबर के इंपैक्ट को जानने का दायित्व भी प्रभात खबर निभाता है. समाचार की सत्यता को जांच-परख कर ही प्रभात खबर प्रकाशित करता है.

-सुकांत दास, कार्यकारी सचिव, राधा कृष्ण मंदिर कदमा

जन समस्याएं प्रमुखता से प्रकाशित करता है और यह जिम्मेदारी तब तक निभायी जाती है, जब तक समस्या का निदान नहीं हो जाता. शहर से लेकर गांव तक, जिले से लेकर राज्य तक खबरें प्रकाशित की जाती हैं.

-महेश दास, सचिव, कदमा उत्कल दुर्गा पूजा कमेटी

जब बच्चों का रिजल्ट प्रभात खबर में प्रकाशित होता है, तो बहुत अच्छा लगता है. उसके पहले प्रभात खबर की ओर से एक मुहिम चलायी जाती है और ऐसे सफल लोगों का इंटरव्यू छापा जाता है, जो कई बार स्कूल या बोर्ड एग्जाम में फेल होने के बावजूद कामयाब बनते हैं. ऐसी खबरों से बच्चों में सकारात्मकता आती है.

-शशिकांत मिश्रा, अध्यक्ष, कदमा उत्कल दुर्गा पूजा कमेटी

प्रभात खबर में छपने वाले समाचार हमेशा जनता से जुड़े होते हैं. इसका संपादकीय पेज काफी ज्ञान बढ़ाने वाला होता है. नयी तकनीक, देश-दुनिया में क्या चल रहा है. इस पर प्रमुखता से लेख प्रकाशित किया जाता है. चाय की चुस्की के साथ प्रभात खबर पढ़ना मेरे जैसे हजारों पाठकों की आदत बन चुकी है.

-प्रदीप कुमार दास, अंकेक्षक, केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति

शिक्षण संस्थानों या शिक्षा से जुड़ी खबरों को प्रभात खबर में बहुत ही बेहतर ढंग से प्रकाशित किया जाता है. शिक्षाविदों की ओर से बच्चों को मोटिवेट करने, एग्जाम के पहले उन्हें तैयारी कराने एवं रिजल्ट निकलने के बाद वह किस ओर जायें, मार्गदर्शन भी करता है.

-डाॅ संजय पात्रा, प्रोफेसर, एक्सएलआरआइ

प्रभात खबर लोकल व राज्य की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित करता है. जन समस्याओं को प्राथमिकता से उठाता है और उस समस्या के निदान होने तक खबरों को प्रकाशित करता रहता है. इसलिए शुरू से ही पाठकों का प्रिया अखबार रहा है.

-बसंत कु मंगराज, महासचिव, पूर्वांचल दुर्गापूजा कमेटी

प्रभात खबर में सभी को अपनी रुचि के अनुसार समाचार मिल जाता है. महिलाओं से संबंधित खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित किया जाता है. समय-समय पर स्वास्थ्य से संबंधित खबरें प्रकाशित की जाती है.

-अशोक कु सामंत, कार्यकारी महासचिव, पूर्वांचल उत्कल दुर्गापूजा कमेटी

शिक्षा के क्षेत्र में हर दिन हो रहे नये बदलाव से संबंधित समाचार प्रभात खबर में मिल जाते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, शिक्षा के क्षेत्र में कुछ नया होने पर प्रभात खबर में विशेष पन्ना प्रकाशित किया जाता है. इससे पाठक, विशेषकर विद्यार्थी को लाभ मिलता है.

-डाॅ उत्पला दास, गोलमुरी उत्कल समाज स्कूल

प्रभात खबर अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन भी करता है. हर साल प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित कर उनका मनोबल बढ़ाता है. जनहित में कार्यक्रम आयोजित कर शहर की जनता को जोड़ता है.

-शैलेंद्र राज स्वांई, महासचिव, उत्कल पूजा समिति टेल्को

प्रभात खबर के लाइफ@जमशेदपुर के पेज पर हमेशा ही कुछ न कुछ खास स्टोरी छपती है. यह यूथ के लिए रुचिकर और ज्ञानवर्धक होती है. शहर के यूथ जो अलग-अलग क्षेत्र में बेहतर कर रहे हैं, उनके अचीवमेंट को भी विशेष जगह दी जाती है. इसका लेआउट पाठकों को आकर्षित करता है.

-सुकन्या दास, प्रवक्ता, जुस्को

समय के साथ-साथ प्रभात खबर ने अपना उद्देश्य बदला है. आज अखबार में सकारात्मक खबरों की संख्या पहले से ज्यादा होती हैं. नकारात्मक खबरों को अंदर के पन्नों में प्रकाशित किया जाता है, जो एक बेहतर प्रयास है. प्रभात खबर में हर तरह की खबरें एक ही जगह पढ़ने को मिल जाती है.

-डॉ तनुश्री पत्री, प्रिंसिपल, आइडियल पब्लिक स्कूल

प्रभात खबर निडर, निर्भीक, निष्पक्ष व निर्णायक खबरों को छापने वाला शहर का प्रमुख अखबार है. खबरों के चयन में भी विशेष सतर्कता बरती जाती है. इस अखबार को पढ़ने के बाद अन्य कोई अखबार पढ़ने की जरूरत महसूस नहीं होती है, इसलिए यह अखबार आज भी पाठकों के बीच विश्वसनीय है.

-अशोक कुमार दास, अध्यक्ष, उत्कल दुर्गा पूजा कमेटी टेल्को

मैं प्रभात खबर का नियमित पाठक हूं, इसमें खबरों को बेहतर ढंग से सूचित कर प्रकाशित किया जाता है. अलग-अलग क्षेत्र की खबरों को अलग-अलग लेआउट के अंदर प्रकाशित करने से खबरों को खोजने में आसानी होती है. इसमें प्रकाशित कॉलम आकर्षक और ज्ञान बढ़ाने वाले होते हैं.

-विभूति भूषण मोहंती, उत्कल बांधव समिति कदमा

मैं नियमित रूप से प्रभात खबर का पाठक हूं. प्रभात खबर उस दिन मेरे लिए सबसे ज्यादा खास बन गया, जिस दिन मेरा लेख और मेरी उपलब्धियां इसमें प्रकाशित हुईं. उत्कल दिवस पर अपने बेहतरीन कवरेज से प्रभात खबर ने ओडिया समाज का दिल जीत लिया. सभी समाज और सोसाइटी की खबरें इसमें प्रमुखता से छपती हैं.

-सुधीर मोहंती, आजीवन सदस्य, उत्कल एसोसिएशन

किसी भी व्यक्ति की उपलब्धि के बारे में जब प्रभात खबर समाचार छपता है, तो वह व्यक्ति विशेष बन जाता है. ऐसे कई लोग हैं जिन्हें प्रभात खबर ने समाज में एक प्रतिष्ठित स्थान दिलवाया है. प्रभात खबर में महिलाओं से संबंधित खबरों को प्रकाशित किया जाता है, यह बहुत ही सराहनीय पहल है.

-मोनालिसा दास, शिक्षिका

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें