28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब जीएसइसी मोनार्क शुरू करेगी कोलकाता से जमशेदपुर की हवाई सेवा, एयर डेक्कन ने बेची हिस्सेदारी

जमशेदपुर : कोलकाता से जमशेदपुर की हवाई सेवा शुरू करने वाली एयर डेक्कन चालू होने के पहले ही बिक गयी. एयर डेक्कन को उड़ान परियोजना के तहत जमशेदपुर से कोलकाता के बीच विमान शुरू करने का लाइसेंस दिया गया था. अब अहमदाबाद की जीएसइसी एविएशन और मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल ने जीआर गोपीनाथ की एयर डेक्कन […]

जमशेदपुर : कोलकाता से जमशेदपुर की हवाई सेवा शुरू करने वाली एयर डेक्कन चालू होने के पहले ही बिक गयी. एयर डेक्कन को उड़ान परियोजना के तहत जमशेदपुर से कोलकाता के बीच विमान शुरू करने का लाइसेंस दिया गया था.
अब अहमदाबाद की जीएसइसी एविएशन और मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल ने जीआर गोपीनाथ की एयर डेक्कन एयरलाइंस की 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है. जीएसइसी एविएशन के मालिक राकेश रमनलाल शाह अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी के बहनोई हैं.
जीएसइसी के डायरेक्टर राकेश शाह के पुत्र शैशव शाह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि एयर डेक्कन और एयर ओड़िशा अब जीएसइसी मोनार्क एविएशन के तहत काम करेगी. गौरतलब है कि शाह ने अभी तक दोनों कंपनियों में निवेश करने का खुलासा नहीं किया है.
नये ढांचे के अंतर्गत राधाकंता पानी परिवार, जोकि भुवनेश्वर स्थित एयर ओड़िशा का असली प्रमोटर है, अपना 60 प्रतिशत हिस्सा जीएसइसी एविएशन और मोनार्क नेटवर्थ को हिस्सा देगी. श्री शाह ने पत्रकारों के साथ मुंबई में बातचीत करते हुए बताया कि हम जीएसइसी मोनार्क एविएशन नाम के एक साझी कंपनी बना रहे हैं, जिसमें 50 प्रतिशत हिस्सेदारी जीएसइसी और मोनार्क नैटवर्थ कैपिटल की होगी और बाकी की हिस्सेदारी एयर डेक्कन की होगी.
पहले किंगफिशर को बेचा था
इससे पहले भी जमशेदपुर से कोलकाता के बीच की हवाई सेवा एयर डेक्कन ने वर्ष 2006 में शुरू की थी. इसके तीन महीने बाद उन्होंने इसे किंगफिशर को बेच दिया था. बाद में किंगफिशर ने इसे बंद कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें