आदित्यपुर में भी पाइप से जलापूर्ति की जाये, कभी भी घायल हो सकते हैं पुलिसकर्मी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जमशेदपुर : टेल्को थाना में काम करने वाले कर्मचारी कभी भी भवन में दब कर घायल हो सकते हैं, क्योंकि थाना भवन के ऊपर पीपल और बरगद के पेड़ की मोटी-मोटी टहनी लटकी हुई है. जिसको हटाने वाला कोई नहीं है. टहनी कभी भी थाना भवन के ऊपर गिर सकता है. बरसात के दिनों में भवन पर टहनियों के गिरने की बात आम है.

टेल्को थाना अभी टाटा मोटर्स के क्वार्टर में चलता है. जिसकी वजह से जब्त वाहनों को रखने के लिए थाना परिसर में कोई जगह नहीं है और जब्त वाहनों को सड़के के किनारे ही खड़ा किया जाता है. इस वजह से आने-जाने वाले लोगों को परेशानी होती है. इसके अलावा भी थाना भवन में कई प्रकार की परेशानी है. जिसमें सुधार की पहल नहीं की जा रही है. थाना में लगा वाटर कूलर भी कई महीनों से खराब है.
मालखाना के लिए नहीं है जगह . थाना में मालखाना रखने के लिए कोई जगह नहीं है. मालखना को मेन गेट के सामने और इधर-उधर रखा गया है. जिससे थाना पहुंचने पर सबसे पहले लोगों को कबाड़खाना ही दिखायी देता है. जवानों के सोने के लिए टीना का बैरक बना है, जिसमें बारिश होने पर पानी का रिसाव होने लगता है.
स्वागत कक्ष पर उग आये हैं पेड़-पौधा
थाना के स्वागत कक्ष के छत पर पेड़-पौधे उग गये हैं. स्वागत कक्ष का बोर्ड भी टूट कर नीचे गिर गया है. हालांकि स्वागत कक्ष में फरियादियों के बैठने के लिए पूरी व्यवस्था की गयी है, लेकिन छत के ऊपर पेड़-पौधे के उग जाने की वजह से लोग उसमें बैठने के कतराते हैं. वहीं स्वागत कक्ष बनने के बाद से अब तक इसकी सफाई नहीं की गयी है.
शौचालय और बाथरूम का गिरता है प्लास्टर
टेल्को थाना में बने शौचालय और बाथरूम की स्थिति काफी जर्जर हो चुकी है. आये दिन इसका प्लास्टर गिरता रहता है. कुछ दिन पूर्व ही प्लास्टर गिरने से थाना में पदस्थापित प्राइवेट सुरक्षाकर्मी के सिर में चोट आयी थी. इतना ही नहीं बाथरूम के आसपास पूरा कबाड़ भरा हुआ है. इसके अलावा महिला पुलिसकर्मी के लिए अलग से शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें