1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. naxalites set fire to 2 jcb in broad daylight vehicle was set up in rural road construction smj

बड़कागांव में नक्सलियों ने दिनदहाड़े 2 जेसीबी में लगायी आग, ग्रामीण सड़क निर्माण में लगा था वाहन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बन रहे सड़क निर्माण में लगी जेसीबी वाहन को नक्सलियों ने आग के हवाले किया.
Jharkhand news : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बन रहे सड़क निर्माण में लगी जेसीबी वाहन को नक्सलियों ने आग के हवाले किया.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Barkagaon news : बड़कागांव (संजय सागर) : हजारीबाग जिला मुख्यालय से 46 किलोमीटर दूर स्थित पहाड़ी तलहटी में बसा गांव है फटरिया पानी. इस गांव में सड़क निर्माण में लगे 2 जेसीबी मशीन को नक्सलियों ने फूंक डाला. यह फटरिया पानी बड़कागांव प्रखंड का सबसे सुदूरवर्ती अंगों पंचायत में स्थित है. यह गांव चारों ओर से जंगल और पहाड़ों से घिरा हुआ है. जले हुए जेसीबी वाहन के आसपास के पेड़- पौधे भी जल गये. घटना बुधवार दोपहर 12:30 बजे की है.

सूत्रों के अनुसार, नक्सलियों की संख्या 20 से 25 बतायी जा रही है. जेसीबी मशीन के मालिकों ने बताया कि नक्सलियों ने सबसे पहले जेसीबी के ड्राइवर और खलासी से मोबाइल छीन लिया. इसके बाद जेसीबी मशीन को आग के हवाले करने के बाद मोबाइल देकर वापस देकर चले गये.

इधर, घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद राउत और केरेडारी थाना प्रभारी बम बम सिंह दल- बल के साथ घटनास्थल की ओर रवाना हुए. बताया गया है कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana) के तहत फटरिया पानी में कार्यपालक अभियंता कार्य प्रमंडल के द्वारा 5 किलोमीटर पीसीसी रोड का निर्माण किया जा रहा था. सड़क निर्माण की शुरुआत 25 अक्टूबर, 2019 से हुई है, जिसे 24 जून 2020 तक खत्म करना था. लेकिन संवेदक की लापरवाही और कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सड़क निर्माण पूरा नहीं हो पाया था.

वहीं, अब सड़क निर्माण का प्रथम कार्य रोड का समतलीकरण जेसीबी मशीन द्वारा किया जा रहा था. जिसके संवेदक विजय प्रसाद हैं. जेसीबी वाहन बड़कागांव वन प्रमंडल के वनरक्षी चंदन सिंह एवं विजय साव का है. इसी बीच नक्सलियों ने दावा बोल कर सड़क निर्माण में लगे 2 जेसीबी वाहन को आग के हवाले कर दिया.

नक्सलियों के इस घटना के बाद बड़कागांव पुलिस सरिया थाने के आसपास के क्षेत्रों में मोर्चा संभाल लिए हैं. नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए अभियान तेज कर दिया गया है. वहीं, बड़कागांव एवं केरेडारी थाना की पुलिस गहन छापेमारी अभियान चला रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें