38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हजारीबाग: 3.2 किलो अफीम के साथ चतरा के पांच तस्कर गिरफ्तार

हजारीबाग पुलिस ने पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है. इसकी कीमत 15 लाख रुपये आंकी जा रही है. सदर एसडीपीओ, आइपीएस कुमार शिवाशीष के नेतृत्व में छापामारी कर उनकी गिरफ्तारी हुई है.

हजारीबाग : हजारीबाग पुलिस ने शहर के ओकनी तालाब के पास से पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 3.200 किलाेग्राम अफीम बरामद किया. अफीम का बाजार मूल्य पांच लाख रुपये बताया जा रहा है, जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 15 लाख रुपये आंकी जा रही है. बताया गया कि 28 फरवरी की देर रात ओकनी तालाब के निकट अफीम तस्कर पांच बाइक से आये थे. इसकी सूचना पर एसपी अरविंद कुमार सिंह ने टीम गठित की.

सदर एसडीपीओ, आइपीएस कुमार शिवाशीष के नेतृत्व में छापामारी की गयी. तालाब के दोनों ओर की सड़क को पुलिस ने घेर लिया और छापामारी शुरू की गयी. इस क्रम में तीन बाइक पर पांच युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया. बाइक की तलाशी में युवकों के पास से प्लास्टिक में रखे तीन किलो दो सौ ग्राम अफीम बरामद हुआ. पकड़े गये अफीम तस्करों में सभी चतरा जिला के पत्थलगढ़ा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं.

इनमें डेकाटांड़ के सुखराम मुंडा (पिता बिरसा मुंडा), तेतरिया गांव के हरीश कुमार (पिता सुरेश दांगी), अभिषेक कुमार (पिता निर्मल दांगी), लोम्बोइया गांव के निकेतन कुमार (पिता बिनोद दांगी) और पलाटी बेड़ा के लकराई मुंडा (पिता सोमा मुंडा) शामिल हैं. सभी पर लोहसिंघना थाना में एनडीपीएस एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया.

तस्करों के पास से जब्त सामान :

पकड़े गये तस्करों के पास से तीन किलो दो सौ ग्राम अफीम, दो बुलेट, एक अपाची बाइक, पांच मोबाइल फोन, अफीम तौलने की मशीन जब्त की गयी है.

तस्कर हजारीबाग में पैडलर को बेचते थे अफीम :

एसपी अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि चतरा जिला के अफीम तस्कर हजारीबाग में पैडलरों को बेचते थे. पैडलर अफीम की पुड़िया बनाकर शहर स्थित लॉज, प्लस टू स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी के आसपास बेचा करते हैं. जब्त अफीम का बाजार मूल्य पांच लाख रुपये और अंतरराष्ट्रीय बाजार मूल्य 15 लाख रुपये है. एसपी ने कहा कि सभी आरोपी पूर्व में भी हजारीबाग शहर, बरही, चौपारण, डेमोटांड़ समेत कई इलाकों में अफीम बेचते थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें