1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. coronavirus outbreak social worker sprayed sanitizer in various villages of barkagaon hazaribag

Coronavirus Outbreak: समाजसेवी ने विभिन्न गांव और टोले में किया सैनिटाइजर का छिड़काव

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
हजारीबाग जिले के बड़कागांव में सैनिटाइजर का छिड़काव करते हुए समाजसेवी नकुल महतो
हजारीबाग जिले के बड़कागांव में सैनिटाइजर का छिड़काव करते हुए समाजसेवी नकुल महतो
Photo: Prabhat Khabar

संजय सागर

बड़कागांव : कोरोनावायरस महामारी से बचाव के लिए जीसस मिशनरी सोसायटी ऑफ कर्णपुरा के सचिव नकुल महतो ने विभिन्न गांव और टोले में सैनिटाइजर का छिड़काव किया है. इनका सहयोग लक्ष्मण विश्वकर्मा ने किया. सैनिटाइजर का छिड़काव बड़कागांव पश्चिमी पंचायत के गौरव बाजार, गोविंद मोहल्ला, कृषक चौक, लोहार टोली, दैनिक बाजार, दुर्गा मंदिर, नटराज नगर, आदि मोहल्लों में किया गया.

सोसायटी के सचिव नकुल महतो ने बताया कि क्षेत्र में कोरोना महामारी को लेकर लोगों में दहशत बना हुआ है. हर व्यक्ति बचाव का हर तरह का रास्ता ढूंढ रहे हैं. दुकानों एवं दवा दुकानों तथा अस्पताल में लोगों को सैनिटाइजर नहीं मिल रहा है. ऐसी परिस्थिति में विभिन्न तरह के रासायनिक पदार्थों को नीम व तुलसी के साथ गर्म पानी में मिलाया. उसमें कपूर भी डाल दिया. इसके बाद सेनेटाइजर का निर्माण किया.

1600 रुपये में सैनिटाइजर के लिए टंकी खरीदा. जिसमें भरकर स्वयं बड़कागांव के हर गली मोहल्ले में घूम-घूमकर छिड़काव किया. नकुल महतों के इस काम को हर वर्ग के लोग तारीफ किया और उन्हें लोग धन्यवाद दे रहे थे. नकुल महतो एवं उसका सहयोगी लक्ष्मण विश्वकर्मा दोनों मिलकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने, घर से बाहर नहीं निकलने का भी आग्रह किया.

ज्ञात हो कि दो दिन पहले सोसायटी के सचिव नकुल महतो मास्क की किल्लत होने पर 700 मास्क का निशुल्क वितरण किया. उन्होंने बताया कि बाइबल में लिखा है मानव का कल्याण करना ही सबसे बड़ा धर्म है और मैं परमेश्वर के बताये मार्ग पर चलकर कल्याण का काम करना चाहता हूं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें