1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. big accident in danua valley of hazaribagh gas tanker caught fire prt

Jharkhand News: हजारीबाग के दनुआ घाटी में गैस टैंकर के पलटने से विस्फोट, 4 ट्रक जलकर राख, 3 जिंदा जले

हजारीबाग के दनुआ घाटी में गैस लदे टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. गैस लदे टैंकर के दुर्घटना होने से विस्फोट हो गयी. इस दौरान आग की लपटे इतनी तेज थी कि पास से गुजर रहे 4 ट्रक भी इसकी चपेट में आ गये. इस हादसे में 3 लोग जिंदा जल गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: हजारीबाग के दनुआ जंगल में गैस टैंकर में विस्फोट. 4 ट्रक जलकर राख.
Jharkhand news: हजारीबाग के दनुआ जंगल में गैस टैंकर में विस्फोट. 4 ट्रक जलकर राख.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: हजारीबाग जिला अंतर्गत चौपारण के जीटी रोड स्थित दनुआ घाटी एक बार फिर वाहन दुर्घटना का गवाह बना है. शनिवार की देर रात हथिया बाबा के पास जोडरवा पुल में गैस लदे टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इससे टैंकर में भीषण आग लग गयी. आग इतनी तेज थी कि जीटी रोड से गुजर रही 4 ट्रक भी इसकी चपेट में आकर जलकर राख हो गयी. इस दुर्घटना में 3 वाहन चालक जिंदा जल गया. इस हादसे के बाद आसपास के होटल- ढाबा संचालक समेत ग्रामीणों के बीच अफरा-तफरी मच गयी.

मृतकों में बबलू यादव (30 वर्ष) पिता जगदीश यादव चोरदाहा, टैंकर चालक रियासत बाबू (32 वर्ष) पिता अब्दुल गफार यूपी एवं राजू यादव (29 वर्ष) पिता जागो यादव कुरहरा बरही शामिल है. पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं, दूसरी ओर बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा जा सका है. रविवार की सुबह देर तक गैस टैंकर की आग नही बुझ पायी थी.

हृदय विदारक घटना: विधायक

घटनास्थल पर पहुंचे विधायक उमाशंकर अकेला यादव ने कहा घटना हृदय विदारक है. मृतक के आश्रितों को मुआवजा दिलाने का प्रयास करेंगे. घाटी में अक्सर ऐसी घटना होती रहती है. इस पर रोक लगाने के लिए NHAI व्यवस्था करें. इस संबंध में राज कुमार यादव ने बताया कि आग इतनी तेज थी कि पूरे क्षेत्र में एक घंटा तक लालिमा छायी रही. वहीं, बीच-बीच में विस्फोटक आवाज भी आ रही थी. इस कारण गांव के सभी लोग घर के बाहर निकल आये थे.

स्पीड ब्रेकर बनाने की उठी मांग

वहीं, पूर्व मुखिया सुखदेव पासवान ने कहा कि घाटी के शुरू होने से पूर्व NHAI स्पीड ब्रेकर और पूरे घाटी क्षेत्र में लाइट का व्यवस्था करें सरकार, तभी घाटी में वाहन दुर्घटना पर काबू पाया जा सकता है. स्थानीय होटल संचालक सोनू कुमार दास ने कहा कि चौपारण से दनुआ जा रहे थे. इसी बीच यह घटना घटित हुई. उन्होंने कहा कि घटनास्थल से कुछ इधर-उधर भागकर जान बचाने के लिए बेताब थे. आग काफी तेजी से बढ़ रही थी. सोनू खुद को किसी तरह भागकर वहां से निकलने में कामयाब हुए.

घटना के बाद पुलिस दिखी चौकस

घटना की सूचना के बाद पुलिस महकमा चौकस हो गयी थी. झारखंड-बिहार सीमा के चोरदाहा चेकपोस्ट के समीप राज्य में प्रवेश करने वाले वाहनों को रोक दिया गया. वहीं, राज्य सीमा से बाहर जाने वाले पथ को चौपारण बाजार के आगे जीटी रोड पर आगे बढ़ने से रोका गया था. घटनास्थल के नजदीक ही थाना प्रभारी सपन कुमार महतो पुलिसकर्मियों संग कैंप हुए थे. वहीं, चोरदाहा में एसआई रंजीत मरांडी, एएसआई सहदेव मुंडा पुलिस कर्मियों संग तैनात थे. इधर, विस्फोट से पूरा घाटी इलाका थर्रा गया था. रात होने की वजह से बचाव राहत कार्य शुरू नहीं हो सका था. रातभर पुलिस एहतियात बरतती रही.

बिजली हुई गुल

घटना के बाद से चोरदाहा पंचायत में बिजली गुल हो गयी है. 24 घंटे से पंचायत के दनुआ, बनियाटांड़, सिलोदर, मूर्ति, आहरि, महानेटानद और नावाडीह गांव के लोग अंधेरे में हैं. वहीं, कानपुर-दिल्ली ढाबा होटल मालिक श्यामलाल तुरी ने बताया कि अचानक आसमान में लालिमा को देख सभी होटलकर्मी के साथ वो जंगल की ओर भागे. किसी पता ही नहीं चल रहा था कि आखिर ये लालिमा क्या है. करीबन दो किलोमीटर तक लालिमा ही लालिमा नजर आ रही थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें