1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. tanabhagat reached gumla ddc office ringing the bell demanded to build the village road got assurance smj

घंटी बजाते गुमला डीडीसी ऑफिस पहुंचे टानाभगत, गांव की खराब सड़क बनाने की मांग की, मिला आश्वासन

50 की संख्या में घंटी बजाते टानाभगत गुमला डीडीसी ऑफिस पहुंचे. इस दौरान मुरगू पंचायत स्थित करंजटोली से नवाटोली तक 250 फीट खराब सड़क को बनाने की मांग कर रहे थे. टानाभगतों की मांग पर डीडीसी ने जल्द समस्या के समाधान का आश्वसान दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news:  गांव की सड़क बनाने को लेकर गुमला डीडीसी को समस्या बताते टानाभगत.
Jharkhand news: गांव की सड़क बनाने को लेकर गुमला डीडीसी को समस्या बताते टानाभगत.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: जतरा टानाभगत के अनुयायी टानाभगत बुधवार को गांधीगिरी दिखाते हुए गुमला डीडीसी के कार्यालय पहुंचे. 50 की संख्या में टानाभगत घंट बजाते हुए डीडीसी कार्यालय के बाहर खड़े हो गये. सिर पर गांधी टॉपी और शरीर पर सफेद कपड़ा था. घंटी बजाते हुए टाना भगत डीडीसी कार्यालय में प्रवेश किए. जहां उन्होंने अपना दुखड़ा सुनाया. टानाभगतों ने कहा कि करीब 250 फीट सड़क के कारण करीब 50 परिवार का जीना मुहाल हो गया है.

Jharkhand news: गुमला डीडीसी ऑफिस के बाहर घंट बजाते टानाभगत.
Jharkhand news: गुमला डीडीसी ऑफिस के बाहर घंट बजाते टानाभगत.
प्रभात खबर.

डीडीसी से सड़क बनाने की मांग

टानाभगतों ने बताया कि सिसई प्रखंड की मुरगू पंचायत स्थित करंजटोली से नवाटोली तक 250 फीट सड़क खराब है. कुछ लोगों ने सड़क को अपना बता कर उस सड़क से आवागमन करने पर रोक लगा दिया है. जिससे टानाभगतों को आवागमन करने में परेशानी हो रही है. टानाभगतों ने डीडीसी से सड़क बनाने की मांग की. डीडीसी हेमंत सती ने टानाभगतों की बात को एकाग्र होकर सुने. इसके बाद डीडीसी ने सिसई अंचल के सीओ से फोन पर बात किये. डीडीसी ने कहा कि सड़क का निर्माण होगा.

खतियान और सड़क संबंधी कागजात पेश किए

इधर, टाना भगतों ने अपनी समस्या रखते समय खतियान और सड़क की भौगोलिक बनावट का कागजात भी प्रस्तुत किया. साथ ही सड़क की स्थिति की भी जानकारी दी. इस मौके पर शनि टानाभगत, हाना भगत, बलिराम केवट, सोमरा भगत, गेंवदी देवी, बंदी टानाभगत, नमहिया टानाभगत, लक्ष्मण मिंज, रामदास केवट, सुकरा भगत, पूजा कुमारी, गोविंदा, सुकरो देवी, आम्बी देवी, शनिचरो देवी, जितनी देवी, धनिया देवी सहित कई लोगों ने कहा कि हम सभी पूर्वजों के समय से करंजटोली में रहते आ रहे हैं. लेकिन, आजादी के 75 साल बाद भी 250 फीट सड़क नहीं बन रही है. टानाभगतों ने जल्द सड़क बनाने की मांग की.

सड़क का जल्द होगा निर्माण : डीडीसी

इस संबंध में गुमला डीडीसी हेमंत सती ने कहा कि सड़क के संबंध में सिसई सीओ से बात हुई है. साथ ही NREP के एग्जक्यूटिव इंजीनियर को सड़क का प्राक्कलन बनाकर मांगा है, ताकि जल्द सड़क का निर्माण कराया जा सके.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

रिपोर्ट : दुर्जय पासवान, गुमला.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें