1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. road going to tanginath dham of gumla is defective mla demands construction of hemant government smj

गुमला के टांगीनाथ धाम जाने वाली सड़क खराब, विधायक ने हेमंत सरकार से की बनाने की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टांगीनाथ धाम जाने वाली सड़क जर्जर. झामुमो विधायक भूषण तिर्की ने सरकार से बनाने की मांग की.
टांगीनाथ धाम जाने वाली सड़क जर्जर. झामुमो विधायक भूषण तिर्की ने सरकार से बनाने की मांग की.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Gumla news, डुमरी (गुमला न्यूज) : प्राचीन धरोहर और धार्मिक स्थल टांगीनाथ धाम तक जाने वाली सड़क खराब है. जगह- जगह गड्ढा है. बरसात में कीचड़ और तालाब बन जाता है, जिससे श्रद्धालुओं को मुख्य पथ के प्रवेश द्वार से लेकर मंदिर तक पहुंचने में परेशानी होती है. सड़क की इस दुर्दशा को देखते हुए गुमला विधानसभा के झामुमो विधायक भूषण तिर्की ने सरकार ने सड़क को बनवाने की मांग किया है.

विधायक भूषण तिर्की ने कहा है कि गुमला जिला के डुमरी प्रखंड में टांगीनाथ धाम है. यह सातवीं और नौवीं शताब्दी का है. यहां से लोगों की आस्था जुड़ी हुई है. यह धार्मिक स्थल के अलावा गुमला जिले के प्रमुख स्थल भी है. लाखों लोगों की आस्था को देखते हुए यहां जो भी कमी है. उसे दूर किया जाये. इसमें प्राथमिकता के तौर पर जर्जर सड़क का निर्माण कराया जाये. विधायक ने कहा कि सड़क खराब होने के कारण श्रद्धालुओं को परेशानी होती है. सड़क बन जाये तो यह क्षेत्र सुंदर हो जायेगा.

विधायक ने कहा कि लंबे समय से सड़क खराब है. पूर्व की सरकार से कई बार सड़क बनाने की मांग की गयी. लेकिन, पूर्व की भाजपा सरकार ने सड़क बनाने में ध्यान नहीं दिया. इसलिए वर्तमान सरकार से लोगों को उम्मीद है कि सड़क बनेगी. जिससे लोगों को आवागमन का लाभ मिलेगा. इस सड़क से कई गांवों का विकास भी जुड़ा हुआ है.

आंजनधाम के विकास की मांग

विधायक ने श्रीराम भक्त हनुमान की जन्मस्थली आंजनधाम के विकास का भी मांग किया है. विधायक ने कहा है कि गुमला प्रखंड के आंजन गांव में आंजनधाम है. यहां माता अंजनी के गर्भ से भगवान हनुमान का जन्म हुआ है. यहां राज्य के प्रमुख स्थलों में से एक है. लेकिन, यहां अभी भी कई विकास के काम करना बाकी है. मंदिर को विकसित करते हुए जर्जर सड़क का निर्माण किया जाये. ताकि आंजनधाम पहुंचने वाले भक्तों को परेशानी न हो.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें