27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: गुमला में तीन मतदानकर्मी पुलिस हिरासत में, ये है वजह

गुमला जिले के अति उग्रवाद और दूरस्थ क्षेत्रों में बनाये गये मतदान केंद्रों में प्रतिनियुक्त मतदान कर्मियों को शनिवार की सुबह पुग्गू स्थित हेलीपैड से भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर से संबंधित कलस्टर तक पहुंचाया गया.

दुर्जय पासवान, गुमला : गुमला पुलिस ने तीन मतदानकर्मियों को हिरासत में लिया है. इन तीनों को गुमला सदर थाना में दोपहर से बैठाकर रखा गया है. शाम सात बजे समाचार लिखे जाने तक तीनों मतदानकर्मियों को थाना में ही पुलिस हिरासत में रखा गया है. बताया जा रहा है कि इन तीनों मतदानकर्मियों को चुनाव डयूटी में लगाया गया है.

क्या है मामला

शनिवार को तीनों मतदानकर्मी को हेलीकॉप्टर से बिशुनपुर ब्लॉक के सेरेंगदाग कलस्टर जाना था. इसके लिए समय निर्धारित था कि हवाई अडडा स्थित हैलीपेड स्थल पर समय पर पहुंच जायेंगे. परंतु, तीनों मतदानकर्मी देर से पहुंचे. जिससे वे चुनाव डयूटी में नहीं जा सके. इसके बाद वरीय अधिकारियों के निर्देश पर तीनों मतदानकर्मी को पुलिस हिरासत में लेकर थाना में बैठाकर रखा गया है. यहां बताते चलें कि हेलीकॉप्टर का समय तय था कि वे गुमला के करमडीपा स्थित हवाई अडडा के पास उतरेगा. इसके बाद मतदानकर्मियों को हेलीकॉप्टर में बैठाकर कलस्टर तक पहुंचायेगा. हेलीकॉप्टर समय पर उतरा. जिन मतदानकर्मियों की चुनाव डयूटी थी. वे समय पर हेलीपैड स्थल पर पहुंच गये थे. जो कर्मी समय पर पहुंचे. हेलीकॉप्टर उन्हें लेकर कलस्टर तक पहुंचा दिया. जब हेलीकॉप्टर उड़ गया. तब तीनों मतदानकर्मी काफी देर के बाद पहुंचे. इसलिए लोकसभा चुनाव को देखते हुए तीनों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. डीसी कर्ण सत्यार्थी ने कहा है कि जो मतदान कर्मी ड्यूटी से गायब हैं. उनके खिलाफ कारवाई होगी.

देर से आने पर डीसी ने लगाई फटकार

तीन मतदान कर्मी हेलीपैड स्थल पर देर पहुंचे, जिससे वे कलस्टर नहीं जा सके. यह देख डीसी ने तीनों कर्मियों की जमकर क्लास ली और फटकार भी लगाया. बताया जा रहा है कि ये तीनों कर्मी शिक्षक हैं.

ये मतदानकर्मी गायब मिले

शनिवार को चुनाव डयूटी के लिए प्रतिनियुक्त सभी कर्मियों को निर्धारित स्थल पर पहुंचना था. जिसमें सात कर्मी गायब महले. जिसमें फिलिप खाखा, शिव प्रसाद गोप, कृष्ण साहू, प्रेम सागर भगत, सुरेंद्र उरांव, सुनील असुर व भवेश कुमार तिवारी है.

Also Read : Lok Sabha Election 2024: उग्रवादियों के गढ़ में हेलीकॉप्टर से मतदान कराने पहुंचे मतदान कर्मी, कहा-नहीं है कोई डर व भय

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें