1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. journalists of gumla gets support of durga puja samiti and public representatives mtj

गुमला में पत्रकारों को मिला पूजा समिति व जनप्रतिनिधियों का समर्थन, प्रशासन के साथ दुर्गा पूजा पर बैठक का किया बहिष्कार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गुमला में पत्रकारों को मिला पूजा समिति व जनप्रतिनिधियों का समर्थन, प्रशासन के साथ दुर्गा पूजा पर बैठक का किया बहिष्कार.
गुमला में पत्रकारों को मिला पूजा समिति व जनप्रतिनिधियों का समर्थन, प्रशासन के साथ दुर्गा पूजा पर बैठक का किया बहिष्कार.
Prabhat Khabar

गुमला : पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत सोमवार को श्री दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक सूचना भवन में आयोजित की गयी थी. परंतु पत्रकार का प्रेस कार्ड जब्त करने व एसडीओ के द्वारा दो युवकों को बेवजह पीटे जाने से क्षुब्ध पूजा समिति के लोगों व जनप्रतिनिधियों ने बैठक कर बहिष्कार किया. दिन के 11 बजे सभी पूजा समिति के लोग बैठक स्थल पहुंचे. गुमला नगर परिषद के प्रतिनिधि भी बैठक में भाग लेने समय पर पहुंच गये थे. एक जगह जुटने के बाद सभी लोग बैठक वाले कमरे से निकल गये.

श्री बड़ा दुर्गा मंदिर पूजा समिति के अध्यक्ष निर्मल गोयल, सचिव रमेश कुमार, मुरली मनोहर प्रसाद ने कहा कि एसडीओ का व्यवहार ठीक नहीं है. हम गुमलावासी हर काम मिल-जुलकर करते हैं. कोई भी समस्या मिलकर निबटाते हैं. यहां गुमला, जिसे फूलों का गमला कहा गया है, इसमें खलल डालने का प्रयास हो रहा है. पूजा समिति के लोगों ने कहा कि दो दिन के बाद श्री बड़ा दुर्गा मंदिर परिसर में शांति समिति की बैठक करेंगे. उसी में गुमला में दुर्गा पूजा आपसी भाइचारगी व सरकारी गाइडलाइन के तहत करने का निर्णय लिया जायेगा.

वार्ड पार्षद शैल मिश्रा ने कहा कि पत्रकार का प्रेस कार्ड जब्त करना गलत है. एसडीओ को इस व्यवहार में सुधार लाने की जरूरत है. मौके पर मो शमीम, संदीप प्रसाद, विकास सिंह, सीता देवी, कृष्णा राम, अशोक जायसवाल, आशिक अंसारी, बदरी गुलशन, कौशलेंद्र जमुवार, मनमोहन सिंह, लक्ष्मीनारायण बड़ाइक, सरजू प्रसाद, अनीता सिंह, ललिता गुप्ता सहित कई लोग मौजूद थे.

भाजपा ने पत्रकार से दुर्व्यवहार की निंदा की

सिविल एसडीओ गुमला एवं डीटीओ के द्वारा पत्रकार के साथ दुर्भावना से ग्रसित होकर किये गये व्यवहार की भारतीय जनता पार्टी गुमला जिला कड़े शब्दों में निंदा की है. जिला अध्यक्ष अनूप चंद्र अधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला करना कार्यपालिका के पदाधिकारियों को शोभा नहीं देता. जनता की भावना एवं छिपे हुए चीजों को उजागर करने का काम पत्रकार समूह करता है. इस कार्य में लगे लोगों के साथ ऐसी घटना भविष्य में नहीं हो, यह सुनिश्चित करना प्रशासन का काम है.

पत्रकारिता को दबाने का प्रयास न हो : सांसद

सांसद सुदर्शन भगत ने कहा कि पत्रकार से अभद्र व्यवहार करना व प्रेस कार्ड जब्त करना निंदनीय है. किसी को अधिकार नहीं है कि प्रेस कार्ड जब्त करे. जांच करना अलग बात है. परंतु कार्ड जब्त करके रख लेना गलत है. सांसद ने कहा कि उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लिया है. इस मुद्दे पर उन्होंने गुमला के उपायुक्त से बात की है. उन्होंने डीसी से कहा है कि पत्रकारों के साथ गलत व्यवहार नहीं होना चाहिए. पत्रकारिता को दबाने का प्रयास न हो.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें