1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand news people on the road due to lack of drinking water supply for 46 days ghaghra netarhat main road jammed for water supply srn

46 दिनों से पेयजल की आपूर्ति नहीं होने से सड़क पर उतरे लोग, जलापूर्ति के लिए घाघरा-नेतरहाट मुख्य मार्ग जाम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
46 दिनों से पेयजल की आपूर्ति नहीं होने से सड़क पर उतरे लोग
46 दिनों से पेयजल की आपूर्ति नहीं होने से सड़क पर उतरे लोग
prabhat khabar graphics

jharkhand news, Gumla News गुमला : पेयजलापूर्ति की मांग को लेकर भाजपा मंडल बिशुनपुर एवं पेयजल कनेक्शन धारियों ने घाघरा-नेतरहाट मुख्य मार्ग स्थित रति टाना भगत चौक सुबह आठ बजे जाम किया. पदाधिकारियों के आश्वासन पर दिन के 10 बजे जाम हटा लिया गया. जाम कर रहे लोगों ने प्रखंड प्रशासन, पीएचइडी एवं हेमंत सरकार के खिलाफ नारे लगाये. जाम की वजह से सड़क के दोनों छोर वाहनों की कतार लग गयी.

भाजपा नेता भिखारी भगत व महामंत्री राधेश्याम सिंह ने कहा कि 46 दिनों से बिशुनपुर में पीएचइडी द्वारा पेयजल की आपूर्ति नहीं की जा रही है. विभाग के पदाधिकारी एवं प्रखंड प्रशासन को लिखित सूचना देने के बाद भी शासन प्रशासन को चिंता नहीं है. पीएचइडी एवं प्रखंड प्रशासन से पूर्व में ही मांग की गयी कि दो दिन के अंदर पेयजल व्यवस्था सुचारू करें.

ऐसा नहीं होने पर बाध्य होकर सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेंगे. इधर, मामले की सूचना पर बिशुनपुर थाना प्रभारी सदानंद सिंह जाम स्थल पहुंचे और बिजली विभाग के एसडीओ एवं पीएचइडी के पदाधिकारी व अपने वरीय अधिकारियों से बात कर जाम कर रहे लोगों को समझाते हुए 10 बजे आवागमन सुचारू कराया. वहीं फोन पर पीएचइडी के अधिकारी ने दिन के तीन बजे तक पानी आपूर्ति सुचारू करा देने की बात कही. बिजली विभाग के एसडीओ ने अपने कर्मियों को तत्काल जलमीनार के ट्रांसफारमर में कनेक्शन जोड़ने का निर्देश दिया.

आश्वासन के बाद लोग शांत हुए और जाम हटा लिया गया. इधर, भिखारी भगत ने कहा कि आज पेयजल कनेक्शन धारियों के घर तक आपूर्ति नहीं करायी जाती है, तो कल फिर सड़क पर उतर कर विरोध-प्रदर्शन करेंगे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें