1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand crime news occupied 50 acres of land after drinking alcohol in chainpur at gumla villagers warned the land mafia smj

Jharkhand News: गुमला के चैनपुर में शराब पिलाकर 50 एकड़ जमीन पर किया कब्जा, ग्रामीणों ने भू-माफिया को चेताया

गुमला के चैनपुर में ग्रामीणों को शराब पिलाकर 50 एकड़ जमीन अपने नाम करने का मामला सामने आया है. वहीं, इस मामले को लेकर महिलाओं ने भू-माफियाओं को गांव में घुसने पर लगायी रोक दी है. साथ गांव में घुसने से खदेड़ने की चेतावनी दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गुमला के छतरपुर गांव में भू-माफिया के खिलाफ बैठक करते ग्रामीण.
गुमला के छतरपुर गांव में भू-माफिया के खिलाफ बैठक करते ग्रामीण.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (दुर्जय पासवान, गुमला) : गुमला जिला के चैनपुर प्रखंड अंतर्गत छतरपुर गांव में भू- माफिया द्वारा कुछ ग्रामीणों को शराब पिलाकर औने- पौने दाम में जमीन अपने नाम कराने व कब्जा करने का मामला प्रकाश में आया है. इससे गांव के लोगों में आक्रोश है. महिलाओं ने भू- माफियाओं को गांव में घुसने पर रोक लगा दी है. साथ ही गांव में घुसने पर सेंदरा (बाहर करने) करने की चेतावनी दी है.

इस मुद्दे को लेकर रविवार (21 नवंबर, 2021) को गांव में बैठक हुई. बैठक में उपप्रमुख सुशील दीपक मिंज मौजूद थे. अध्यक्षता ग्राम प्रधान भारत बैगा ने की. बताया गया कि गांव के 50 एकड़ जमीन पर भू-माफियाओं की नजर है. भोले- भाले ग्रामीणों को फुसलाकर अपने कब्जे में कर लेने का ग्रामीणों ने विरोध किया है.

ग्रामीणों ने कहा कि भू-माफिया ग्रामीणों को ठगना व जमीन हड़पना बंद करें. छतरपुर गांव के ग्रामीणों ने भू- माफियाओं को बाज नहीं आने पर सेंदरा करने की चेतावनी दी है. ग्रामीणों ने जानकारी दी कि गांव के लोगों को भू-माफिया शराब पिलाकर व औने-पौने दाम देकर इनकी जमीन को हड़प रहे हैं और बाहर के लोगों को बेच रहे हैं.

छतरपुर गांव के लगभग 50 एकड़ जमीन पर भू- माफियाओं ने कब्जा जमा रखा है. भू- माफिया को अंचल का संरक्षण प्राप्त है. अंचल की मिलीभगत से यह काम हो रहा है. अंचल के कुछ अधिकारियों का संरक्षण पाकर बेखौफ होकर भू-माफिया लोगों से जमीन ठग रहे हैं. बैठक में सभी महिलाओं ने नारा लगाते हुए एक स्वर में कहा कि बाहर के लोगों को गांव में प्रवेश करने नहीं दिया जायेगा. ऐसा करने पर लाठी-डंडा से मार कर उन लोगों को खदेड़ा जायेगा.

सुशील दीपक मिंज ने कहा कि छतरपुर गांव के ग्रामीणों को शराब पिलाकर व उनसे ठग कर उनकी जमीनों को माफिया द्वारा हड़पने की जानकारी मिली है. जो सरासर गलत है. उन्होंने ग्रामीणों से भी शराब नहीं पीने की अपील की. नशे का फायदा उठाकर भू- माफिया लोगों को ठग रहे हैं. ग्रामीण इसकी लिखित आवेदन डीसी, विधायक, अपर समाहर्ता, अंचल अधिकारी को देकर भू- माफिया से अपनी जमीन को वापस कराने की मांग करेंगे.

ठगी का शिकार होने वाले ग्रामीण लोकनाथ रौतिया, रामप्रसाद रौतिया, महिनाथ रौतिया सहित कई ग्रामीण है. मौके पर हीरानाथ रौतिया, शिवनारायण चीक बड़ाइक, रामप्रसाद रौतिया, सुशील रौतिया, उर्मिला देवी, देवंती देवी, शांति देवी, राजेश रौतिया, फिकु नायक, सीताराम लोहरा, चिंता देवी, बैजनाथ रौतिया, धर्मराज रौतिया, रामसेवक रौतिया सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें